रायपुर की छात्रा आर्शिय थवाईत को आया प्रधानमंत्री का पत्र

Raipur student, Arshiya Thwait, Holy Cross School, Pension Bada, Prime Minister's letter, Prime Minister Narendra Modi, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर (khabargali) होली क्रॉस स्कूल, पेंशन बाड़ा की छात्रा आर्शिय थवाईत ने जनवरी में आयोजित परीक्षा पे चर्चा में भाग लेकर अपने विचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष रखी थी। पीएमओ कार्यालय से एक पत्र आर्शिय को जारी किया गया था जो आज उन्हें मिला। इससे सूमचे परिवार में खुशी का माहौल है।

पत्र में यह लिखा है

प्रिय आर्शिय थवाईत

स्नेहाशीष । परीक्षा पे चर्चा में हिस्सा लेने और इस विषय पर अपने विचार साझा करने के लिए आपका धन्यवाद। आप जैसे युवा साथियों के विचारों को जानना- समझना हमेशा उत्साहजनक होता है। आज की युवा पीढ़ी की ऊर्जा, आत्मविश्वास और क्षमताओं को देखकर मुझे अत्यंत गर्व होता है।

इस युवाशक्ति से हमारे देश की आशाएं और आकांक्षाएं जुड़ी हुई हैं। युवाओं के सामने आज संभावनाओं और अवसरों के असीमित द्वार खुले हैं। प्रौद्योगिकी, चिकित्सा, नवाचार, खेल-कूद, स्टार्ट-अप समेत जिस भी क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं, उनके लिए सुविधाओं और संसाधनों की कोई कमी नहीं है।

अगले 25 वर्ष भारत का अमृत कालखंड है, जिसमें एक भव्य, विकसित और समर्थ राष्ट्र के निर्माण का संकल्प लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं। यह 25 साल आपकी शिक्षा, आपके करियर, आपके व्यक्तित्व निर्माण के दृष्टिकोण से भी अत्यंत महत्वपूर्ण होने वाले हैं। आप जैसे-जैसे अपने भविष्य को गढ़ते जाएंगे, उससे देश को भी नई दिशा मिलेगी।

मुझे पूरा विश्वास है कि भारत की युवाशक्ति अपने व्यक्तिगत संकल्पों के साथ देश के संकल्पों को जोड़कर राष्ट्र को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। आप जीवन की हर परीक्षा में सफलता प्राप्त करें, इस विश्वास के साथ आपको उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

Raipur student, Arshiya Thwait, Holy Cross School, Pension Bada, Prime Minister's letter, Prime Minister Narendra Modi, Chhattisgarh, Khabargali

 

Category

Related Articles