विभागाअध्यक्ष कार्यालय इंद्रावती भवन में अब तक 115 कर्मचारी /अधिकारी कोरोना संक्रमित हुए

Atal Nagar, Nava Raipur, Head of Department, Indravati Bhavan, Corona Transition, Head of Department, Employees Union President Dr. Jitendra Singh Thakur and Conservator C.L.  Sharma, Khabargali,

सितंबर माह में एचओडी इंद्रावती भवन मैं 21 एवं मंत्रालय महानदी भवन में 22 कोरोना संक्रमित की पहचान हुई

रायपुर (khabargali) अटल नगर, नवा रायपुर स्थित विभागअध्यक्ष कार्यालय इंद्रावती भवन में अब तक लगभग 115 कर्मचारी/ अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए गए| सितंबर महीने में 1 सितंबर से 29 सितंबर तक विभागअध्यक्ष कार्यालय इंद्रावती भवन में 21 संक्रमित मिले वही मंत्रालय महानदी भवन में 22 कोरोना संक्रमित की पहचान हुई है। इंद्रावती भवन विभागाध्यक्ष कर्मचारी संगठन की ओर से आयोजित निशुल्क कोरोना जांच शिविर दिनांक 25 अगस्त से अब तक प्रारंभ है जिसमें कुल 387 कर्मचारी अधिकारी ने कोरैना जांच कराई जिसमें अब तक 115 संक्रमित की पहचान हुई है इंद्रावती भवन में कोरैना बीमारी का कहर फूटा हुआ है जिससे अधिकारी-कर्मचारी में हड़कंप मचा हुआ है ।

विभाग अध्यक्ष कर्मचारी संघ की ओर से छत्तीसगढ़ विभागअध्यक्ष कर्मचारी संघ के अध्यक्ष डॉ. जितेंद्र सिंह ठाकुर एवं संरक्षक सी.एल. शर्मा ने बताया कि 115 कर्मचारी अधिकारी की कोरेना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से कर्मचारियों में दहशत बनी हुई है और वे ऑफिस आने में डर रहे हैं इंद्रावती भवन में कोरोना मरीज काफी संख्या में मिले हैं कुछ कर्मचारी बाहर जांच करवा रहे हैं और कुछ लोग जानकारी छिपा रहे हैं।

आपको बता दें कि इंद्रावती भवन में करीब 4500 कर्मचारी अधिकारी कार्यरत है। कर्मचारियों में फैले संक्रमण के बाद हड़कंप मच गया है। “बड़ी संख्या में इंद्रावती भवन में कोरोना संकट को देखते हुए तुरंत ऐहितियाती कदम उठाने की जरूरत है” राज्य शासन द्वारा इसीलिए बसों में आने जाने से एहतियात के तौर पर स्वयं के वाहन से आने-जाने कर्मचारियों को प्राथमिकता दे रहे हैं। कई विभागों में सप्ताहिक रोस्टर का पालन नहीं करते हुए फोन करके भी कर्मचारी को बुलाया जाता है जिससे भीड़ भाड़ बढ़ने से भी कोरेना संक्रमित फैलने का भय बना हुआ है।

संगठन की मांग पर इंद्रावती भवन सिविल डिस्पेंसरी में रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने दवाई स्वास्थ्य संचनालय के सहयोग से पर्याप्त मात्रा में संचनालय और मंत्रालय डिस्पेंसरी में उपलब्ध कराई गई है। भवन की प्रतिदिन साफ सफाई और सैनिटाइज करने संगठन द्वारा लगातार नियंत्रण कक्ष मैसर्स रितु कंपनी के द्वारा कराया जाता रहा है। वर्तमान में संगठन द्वारा बाहरी आदमियों के प्रवेश पर रोक लगाकर सुरक्षा व्यवस्था दूरस्थ कराई गई है। अति आवश्यक होने पर ही विभाग की अनुमति से बाहरी कर्मचारियों को प्रवेश मिल रहा है ।

Category