52 साल के रिक्शेवाले ने फेसबुक पर आईपीएस बन फंसाईं हजारों लड़कियां..

javed farzi face book id

आईपीएस नुरुल हसन की फर्जी आईड़ी बनाकर जावेद ने फेसबुक पर मंगाए कई लडकियों की न्यूड फोटो, और फिर इस तरह खुला भेद

बरेली (khabargali ) उत्तर प्रदेश के बरेली से ऐसी खबर आई जिसने सुनकर हर कोई हैरान है. एक  52 वर्षीय  रिक्शेवाला जावेद पिछले 6 महीनों से महाराष्ट्र में तैनात बरेली निवासी आईपीएस नुरुल हसन  की फोटो लगाकर लड़कियों से चैटिंग कर रहा था. कई लड़कियों ने उसे फेसबुक पर आई लव यू के मैसेज भेजे तो वह भी बदले में आई लव यू टू लिखकर भेज देता था. जावेद ने बताया कि फेसबुक पर दोस्ती के बाद मुंबई से लेकर बरेली तक दर्जनों लड़कियों ने उसे शादी के प्रस्ताव भेजे. आईपीएस के नाम की फर्जी आईडी बना कर जावेद ने राजस्थान की नर्स और महिला वकील समेत कई अच्छी प्रोफाइल वाली महिलाओं से दोस्ती कर ली. धीरे-धीरे ये दोस्ती अश्लील चैटिंग में बदलती चली गई. इसके बाद लड़कियां बिना मांगे ही उसे अपनी न्यूड तस्वीरें एवं वीडियो भेजने लगीं। पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे हिरासत में लेकर केस दर्ज कर लिया गया है. जावेद को कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। रिक्शेवाले ने बरेली की एक युवती को अपने जाल में फंसाया और उससे अश्लील चैटिंगकरने लगा. बात शादी और विडियो कॉलिंग तक पहुंची तो वह मुकर गया. इसके बाद युवती से पीछा छुड़ाने लगा. उधर, लड़की फर्जी के चक्कर में असली आईपीएस की फैमिली को ब्लैकमेल करने लगी. शादी न करने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी देने लगी.

बरेली के “नूरल हसन” एक साफ सुथरी छवि के आईपीएस अफसर हैं

 आपको बता दें कि रिक्‍शेवाले ने जिस नुरूल हसन की फोटो फेसबुक डीपी के तौर पर लगाई थी वह 2015 बैच के IPS अधिकारी हैं. उनके IPS बनने की कहानी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रही थी. बरेली के रहने वाले “नूरल हसन” एक साफ सुथरी छवि के आईपीएस अफसर हैं, जो फिलहाल महाराष्ट्र के एक जिले में एसपी के पद पर तैनात हैं. सामान्य परिवार से आईपीएस तक पहुंचने के चलते वह सोशल मीडिया पर मशहूर हैं. उनकी एक फोटो दिल्ली के रहने वाले जावेद नाम के एक शख्स को एक ग्रुप पर मिल गई. उसने उसे अपने प्रोफाइल में लगा लिया. फिर तो उसे चारों तरफ से फ्रेंड रिक्वेस्ट आने लगीं, जिनमें सबसे ज्यादा लड़कियों की थी.

 जावेद का कहना है कि मैं प्यार-मोहब्बत के लिए ही बना हूं

 रिक्शेवाले ने पुलिस से कहा- मैं प्यार-मोहब्बत के लिए ही बना हूं, मेरे दूसरे मोबाइल में और भी न्यूड फोटो है जावेद ने कहा कि पहले तो मुझे बहुत मजा आ रहा था पर अब सजा भुगतनी पड़ेगी ये पता नहीं था. साथ ही उसने बताया कि घर में उसका एक और मोबाइल पड़ा हुआ है, जिसमें और भी ज्यादा अश्लील चीजें भरी हुई हैं.

 वर्तमान में वह 16 लड़कियों के साथ चैटिंग कर रहा था

 हाई स्कूल फेल जावेद ने कहा कि वह थोड़ी बहुत अंग्रेजी जानता है. लड़कियां अपने किस करते हुय फोटो भेजने के बाद न्यूड तस्वीरें भेजने लगीं. उसने कई लड़कियों की फोटो और चैटिंग भी दिखाई. वर्तमान में वह 16 लड़कियों के साथ चैटिंग कर रहा था. पूछताछ के बाद इज्जतनगर पुलिस ने उसे मुकदमे में दाखिल कर दिया. सोमवार को जावेद को भी कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया. जावेद ने बताया कि बरेली की युवती उसे सबसे ज्यादा मैसेज और कॉल करती थी. हालांकि उसने कॉल कभी रिसीव नहीं की और न ही वीडियो कॉल की.

500 से 5000 फ्रेंड्स हुए, जिनमें 3500 लड़कियां

 रिक्शा चालक जावेद ने कहा 'मेरा फेसबुक अकाउंट है, जिसमें करीब 500 दोस्त थे. मैंने जैसे ही प्रोफाइल फोटो पर आईपीएस नुरूल हसन की फोटो लगाई तो खूब फ्रेंड रिक्वेस्ट आईं. कुछ ही दिन में मेरे अकाउंट में 5 हजार दोस्त हो गए, जिसमें करीब 3 हजार दोस्त लड़कियां थीं.' देश के हर कोने से उसे शादी के प्रस्ताव आने लगे. लड़कियों को लगता था कि वो आईपीएस नुरूल हसन से बात कर रही हैं.  रिक्शा चालक जावेद ने कहा कि पहले उसके 500 दोस्त फेसबुक पर थे. आईपीएस का फोटो लगाने के बाद कुछ ही दिनों में उनके 5 हजार दोस्त हो गये. उनकी लिमिट फुल हो गईं, उसमें से 3500 लड़कियां दोस्त थीं.

जावेद की बीवी ने अब तक उसके 5 मोबाइल तोड़ दिए

बता दें जावेद दिल्ली में रिक्शा चलाता है, उसका एक जवान बेटा भी है. उसकी बीवी को पता लग गया कि जावेद काम धंधा छोड़कर फेसबुक पर चैटिंग में लगा रहता है. लड़कियों की नंगी तस्वीरें देखकर उसकी बीवी ने उसके 5 मोबाइल तोड़ दिये. इसके बावजूद उसने चैटिंग बंद नहीं की. पुलिस के उठाने के बाद उसकी चैटिंग बंद हुई. पुलिस ने उसका मोबाइल कब्जे में ले लिया है.

आईपीएस नुरुल हसन पर आरोप लगाने वाली मां-बेटी का भी खुला भेद

बीते रविवार को जब पुलिस ने जावेद की पहचान करने के लिए युवती को बुलाया तो उसने हंगामा कर दिया. बाद में पुलिस ने छात्रा और उसकी मां को हिरासत में लेकर महिला थाने  से कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया. इधर, आईपीएस नुरूल हसन के पिता शमशुल हसन ने सोमवार को एक नई रिपोर्ट दर्ज कराई. जिसके बाद मां-बेटी का भी भेद खुल गया.  पता चला कि इधर मां-बेटी ने आईपीएस के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी कर दी थी और उधर लगातार कुछ दिनों से नुरूल हसन के पिता शमशुल हसन को फोन कर के आईपीएस से शादी करवाने का दबाव बना रही थी. उसके बाद सोमवार को पिता शमशुल हसन ने जो रिपोर्ट दर्ज कराई उसके मुताबिक युवती 2 नंबरों से उन्हें लगातार कॉल कर रही थी. उसका जोर था कि नूरूल हसन से उसकी शादी करा दी जाए. ऐसा न करने पर आत्मदाह की धमकी दी।

खबरगली एलर्ट

आए- दिन न्यूजपेपर्स और टीवी न्यूज में ऐसी घटनाओं का जिक्र होता रहता है। खबरगली की पड़ताल में ये पता चला कि अधिकांश लोग अपना एक या दो फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाए हुए हैं। जिनमें ज्यादातर लोग मजे लेने के लिए ऐसा करते हैं।
कुछ लोग अपने काम या जहां वे कार्य करते हैं का ब्राडिंग या प्रमोशन के लिए फर्जी आईडी बना कर लोगों से दोस्ती करते हैं। अपने फेसबुक पेज पर लाईक करवाने के लिए ज्यादातर लोग ऐसा करते हैं। ये भी बहुत देखने में आया है कि लड़के अपना फर्जी प्रोफाइल लड़कियों के नाम पर बनाते हैं और नेट से किसी सुंदर दिखने वाली युवतियों की डीपी में फोटो लगाकर दूसरों युवकों को फ्रैन्ड रिकवेस्ट भेजते हैं, देखते- देखते उनके  फ्रैन्ड  लिस्ट में हजारों लोग जुड़ जाते हैं। फेसबुक फर्जी आई डी से भरा हुआ हैं। फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर अभद्र मेसेज भेजने के मामले में बढ़ोतरी ही दिख रही है। अगर आप गूगल में फर्जी फेसबुक अकाउंट लिख कर टाइप करेंगे तो हजारों खबरें आपको दिखेंगी। जरूरत है हम- आपकों सावधानी की।

आगे खबरगली आपको बताएगा कि - कैसे पता लगांए फर्जी फेसबुक अकाउंट के बारे में..