अडानी ग्रुप की इस कंपनी में लौटी हरियाली, निवेशकों को बनाया मालामाल

Investors of Adani Group company Adani Wilmar, edible oil and other food business, Khabargali

नई दिल्ली (khabargali) अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी व‍िल्‍मर के निवेशकों के लिए खुशखबरी है. ग्रुप की खाद्य तेल और अन्य खाद्य कारोबार से जुड़ी कंपनी अडानी विल्मर ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष यानी 2022-23 में उसकी बिक्री में 14 प्रत‍िशत का उछाल आया. इस दौरान ब‍िक्री बढ़ने से कंपनी का राजस्‍व 55,000 करोड़ रुपये से ज्‍यादा हो गया. अडानी विल्मर की एक साल पहले कुल आय 54,327.16 करोड़ रुपये रही थी.

आपको बता दें अडानी विल्मर, भारत के अडानी समूह और सिंगापुर के विल्मर ग्रुप का एक संयुक्त उद्यम है. यह भारत में सबसे बड़ी उपभोक्ता खाद्य एफएमसीजी कंपनियों में से एक है.

कंपनी की तरफ से शेयर बाजार को दी गई जानकारी में कहा गया, ‘कंपनी की हाल ही में समाप्त वित्त वर्ष में बिक्री सालाना आधार पर बढ़कर 14 प्रतिशत रही. बिक्री में वृद्धि ने इसके राजस्व को इस वर्ष 55,000 करोड़ रुपये के पार पहुंचाने में मदद की.’ बयान के अनुसार, कंपनी ने अपने परिचालन को बढ़ाने और खाद्य उत्पादों में बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में अच्छी प्रगति की है.

सालाना आधार पर 40 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

 कंपनी की तरफ से कहा गया ‘वित्तीय वर्ष 2022-23 का अंत खाद्य और रोजमर्रा के उपयोग वाली वस्तुओं (FMCG) सेग्‍मेंट में करीब 3,800 करोड़ रुपये के राजस्व के साथ किया. इस तरह मात्रा के मामले में हमने सालाना आधार पर लगभग 40 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जबकि राजस्व के मामले में 55 प्रतिशत बढ़त हासिल की.’ अडानी विल्मर ने कहा कि आयातित खाद्य तेलों की आपूर्ति वर्ष के पहले भाग की तुलना में चौथी तिमाही के दौरान सुचारू रही है.

अडानी व‍िल्‍मर के शेयर में प‍िछले कुछ द‍िन से लगातार तेजी का स‍िलस‍िला देखा जा रहा है. बुधवार को 396.30 रुपये पर बंद होने वाला अडानी व‍िल्‍मर का शेयर हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन हरे न‍िशान के साथ बंंद हुआ. गुरुवार सुबह यह शेयर 399.75 रुपये के स्‍तर पर खुला. कारोबारी सत्र के अंत में यह शेयर 410 रुपये के स्‍तर पर बंद हुआ. शेयर का 52 हफ्ते का लो लेवल 327 रुपये और हाई लेवल 878.35 रुपये है.