अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाने योजनाओं के क्रियान्वयन में लाए तेजी: मंत्री गुरु रूद्रकुमार

Village Industries Minister Guru Rudra Kumar, District Durg Sarpanch Union, Jhumuk Lal Sahu, Chhattisgarh, Khabargali

ग्रामोद्योग मंत्री सरपंच संघ की बैठक में हुए शामिल

दुर्ग (khabargali) ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप प्रदेश के अंतिम छोर के अंतिम व्यक्ति तक विकास कार्यों को पहुंचाने शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाया जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में प्राथमिकता से साथ अधोसंचाना निर्माण के कार्य सुनिश्चित हो। कोरोना की तीसरे लहर की संभावना को ध्यान में रखते हुए स्वयं, परिवार एवं ग्राम पंचायतों को सुरक्षित रखने शासन की गाइडलाईन का पालन किया जाए। राज्य सरकार लोगों के स्वास्थ्य को सुरक्षित रखने सहित उन्हें मूल-भूत सुविधाएं प्रदान करने हर संभव प्रयास कर रही हैं। कोरोना महामारी की विकट परिस्थितियों में भी मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की सरकार ने प्रदेश की अर्थिक स्थिति को बेहतर बनाए रखा। प्रदेश के किसानों, गरीबों और व्यापारियों के हित में लिए गए नीतिगत फैसलों से निरंतर अग्रसर हैं।

Village Industries Minister Guru Rudra Kumar, District Durg Sarpanch Union, Jhumuk Lal Sahu, Chhattisgarh, Khabargali

मंत्री गुरू रूद्रकुमार धमधा विकासखण्ड के ग्राम कोड़िया में आयोजित जिला दुर्ग सरपंच संघ के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के सरकार किसानों, गरीबों की सरकार है। सरकार बनते ही किसानों की कर्ज माफी के वादे को पूरा किया। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के शुरू करने किसानों के साथ न्याय किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गोधन न्याय योजना के जरिए पशु पालकों, गोबर संग्राहकों से गोबर खरीद कर उन्हें अतिरिक्त आमदनी उपलब्ध करा रही हैं।

कार्यक्रम में जिला दुर्ग सरपंच संघ के अध्यक्ष श्री झुमुक लाल साहू सहित 70 ग्राम पंचयातों के सरपंच व अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे। सरपंच संघ के जनप्रतिनिधियों ने इस मौके पर मंत्री गुरू रूद्रकुमार से विभिन्न मांगे रखी। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने चर्चा कर आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण से दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि आर्पित की गई।

Category