बड़ी खबरें: पढें कोरोना से जुड़ी प्रदेश की 5 बड़ी ताजा खबरें

Corona virus, chhattisgarh, khabargali

रायपुर (khabargali) राजधानी में कोरोना का संक्रमण अब अलग-अलग क्षेत्रों में दस्तक देने लगी है। आज की ताजा जानकारी के मुताबिक पुरानीबस्ती थाना के टीआई के पिता व बिहार से रायपुर आये सास ससुर का टेस्ट रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव निकलते ही टीआई समेत थाना के सभी पुलिस कर्मियों को क्वारांटाइन करते हुए थाने को भी सील कर दिया गया है। अगले आदेश तक इस थाने का जिम्मा अब आजाद चौक व टिकरापारा थाने को साौंप दिया गया है। थाने व आसपास के इलाके को तत्काल मे सेनेटाइज करवाया गया है। थाने से चंद कदम की दूरी पर दो भीड़ भाड़ वाले होटल संचालित होते हैं,जहां दिन भर लोगों की आवाजाही लगी रहती है। थाने से सटा हुआ मुख्य बाजार भी है।

कोरोना पॉजेटिव विधायक मिलने की वजह से विधानसभा सचिवालय 4 दिन बंद

राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव कांग्रेस विधायक दलेश्वर साहू कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से इसकी पुष्टि कर दी गयी है। कोरोना पॉजेटिव विधायक ने विधानसभा में कई विधायकों संग बैठक की थी। वे प्रमुख सचिव के बगल में बैठे थे। अब प्रदेश के आधा दर्जन विधायकों को क्वारंटीन होना पड़ा है। सभी विधायक अपना कोरोना टेस्ट भी कराने जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक बैठक में भाजपा के दो कद्दावर विधायक अजय चंद्राकर और शिवरतन शर्मा के अलावे कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो, रायपुर विधायक कुलदीप जुुनेजा, गुरूदयाल सिंह और पारसनाथ राजवाड़े शामिल हुए थे।

तीन सेलून संचालकों को कोरोना

राजधानी से कुछ किमी दूर अभनपुर में सोमवार को तीन सेलून संचालकों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद तीनों सेलून दुकानों को सील कर दिया गया है। उनके परिवार वालों को प्राथमिकता मानते हुए क्वारांटाइन कर जांच शुरू कर दी है। इसके बाद उनकी दुकानों में आने वाले ग्राहकों को तलाशा जायेगा, फिलहाल उनके संपर्क में कितने लोग आए हैं, यह जानकारी नहीं मिल पाई है। जो सेलून संचालक पॉजिटिव आए हैं, इनमें से दो की नायकबांधा और एक की अभनपुर में सेलून दुकान हैं। तीनों पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

गोल बाजार का दुकानदार मिला संक्रमित

शॉपिंग के लिए बाजार जाने वाले लोगों के लिए चिंता की खबर है। रायपुर के गोल बाजार का एक दुकानदार कोरोना संक्रमित मिला है, स्वास्थ विभाग के सूत्रों के अनुसार रायपुर में सोमवार शाम तक 11 लोगों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए थे। दस्तावेज देखने पर पता चला की व्यक्ति गोल बाजार का एक दुकानदार है।

कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने में घर-घर दस्तक…

कोरोना संक्रमण के कम्युनिटी में फैलने के खतरे की आशंका पर रायपुर नगर निगम ने अभियान की शुरूआत की है। स्वास्थ्य विभाग के साथ नगर निगम की टीम घर-घर दस्तक देगी। इसके लिए 5-5 सौ घरों का एक ग्रिड और एक-एक जोन में 5-5 ग्रिड बनाया गया है। 10 ग्रुपों में बांटी गई स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीम एक-एक घर में जाकर निरीक्षण करेगी।

Related Articles