बदला मौसम का मिजाज.. कहीं बारिश तो कहीं ओले

The mood of the weather changed.. rain at some places and hail at other places, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ का मौसम फिर बदल गया है. रविवार को प्रदेश के कई जगह अंधड़ के बीच ओले बरसे, तो कहीं कहीं बारिश हुई। सोमवार सुबह-सुबह भी राजधानी का मौसम बदल गया और सुबह होते ही घटा छा गई, और फिर झमाझम बारिश ने मौसम में ठंडक ला दी। मौसम विशेषज्ञों ने एक सप्ताह पहले ही बता दिया था कि नौ फरवरी के बाद से प्रदेश में मौसम बदल सकता है। और कल शाम से इसका असर दिखने लगा जब राज्य के कई अलाकों में बारिश और ओले गिरने की जानकारी आ गई।

सोमवार सुबह राजधानी का नजारा बरसात के मौसम की तरह हो गया था जब काले बादल छा जाने के कुछ ही देर बाद झमाझम बारिश शुरु हो गई। ऐसे में सुवह की पाली में स्कूल कालेज व दफ्तर जाने वालों की मुश्किलें बढ़ गई। एक या दो दिन आगे ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जतायी गई है। ठंड की वापसी भी हो सकती है। वहीं कई इलाकों में फसलों को भी नुकसान पहुंचने की खबर है।

रविवार को पलारी, बलौदाबाजार, भाटापारा, कवर्धा, जशपुर व आसपास के क्षेत्रों में ओले बरसे हैं। वहीं गौरेला, पेंड्रा, मरवाही क्षेत्र में तेज हवा के साथ बारिश हुई है। राजधानी रायपुर और आसपास के इलाकों में 50 फीसदी बादल थे। यहां दिनभर धूप – छांव का दौर चला। लेकिन शाम ढलते ही तेज हवाएं चलीं। वहीं तापमान में हल्की वृद्धि दर्ज की गई।

मौसम केंद्र ने मिली जानकारी के मुताबिक अधिकतम तापमान रायपुर में 32.2, माना में 31.7, बिलासपुर में 29.6, पेण्ड्रारोड में 23.4, अंबिकापुर में 25, जगदलपुर में 33, दुर्ग में 29.4 और राजनांदगांव में 33 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया। पिछली रात रायपुर का न्यूनतम तापमान 18.9 डिग्री सेल्सियस था।

Category