बिग ब्रेकिंग : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर दिए बड़े निर्देश

Big breaking, Chief Minister Vishnu Dev Sai gave big instructions regarding health services, second cabinet meeting also concluded, discussion on supplementary budget, Deputy Chief Minister Arun Sao and Vijay Sharma, Chhattisgarh, Khabargali.

केबिनेट की द्वितीय बैठक भी संपन्न, अनुपूरक बजट पर हुई चर्चा

रायपुर (khabargali) मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में आज महानदी मंत्रालय भवन में केबिनेट की द्वितीय बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में उप मुख्यमंत्री अरूण साव और विजय शर्मा मौजूद थे। दिसम्बर माह के द्वितीय पखवाड़े में प्रस्तावित विधानसभा सत्र में प्रस्तुत होने वाले अनुपूरक बजट के लिए विभिन्न विभागों के प्रस्तावों पर गहन विचार-विमर्श कर अंतिम रूप देने का निर्णय लिया गया।

वहीँ मुख्यमंत्री साय ने मंत्रालय में स्वास्थ्य विभाग की बैठक में स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी लेते हुए दिए बड़े निर्देश। उप मुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा भी बैठक में शामिल हुए। आज स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक लेकर अधिकारियों को स्वास्थ्य से जुड़ी सेवाओं को सुदृढ करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाना ही हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री द्वारा कुष्ठ रोगियों के हित में की गई बड़ी घोषणा में उन्होंने‘कुष्ठ रोग के विरुद्ध युद्ध’ अभियान चलाने दिए निर्देश । प्रदेश को कुष्ठ रोग से मुक्त करने पर तत्काल कार्य प्रारंभ करने के दिए निर्देश दिए।

अन्य प्रमुख यह है निर्देश

1. प्रदेश में सड़कों पर विचरण करते मानसिक रोगियों के कल्याण हेतु तत्काल कदम उठाएं

2. मानसिक रोगियों को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए स्वास्थ्य अमला

3. समय सीमा में कार्य करने के दिए निर्देश, सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

4. जगदलपुर, बिलासपुर में सुपर-स्पेशलिटी हॉस्पिटल फ़रवरी तक पूर्ण करें मार्च के प्रथम सप्ताह में प्रधानमंत्री जी जिसका करेंगे उद्घाटन

5. 108 एम्बुलेंस सेवा सुविधा करें दूरस्त

6. आधे घंटे के अंदर पहुँचे एम्बुलेंस

7.मरीज़ों को लिखी जाएँ केवल जेनेरिक दवाइयाँ, सभी स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्ध की जाए उपलब्धता

Category