बीजापुर में प्रेशर बम फटने से सीएएफ के असिस्टेंट प्लाटून कमांडर विजय यादव शहीद

Bijapur, pressure bomb explosion, CAF's assistant platoon commander Vijay Yadav martyred, Naxalites, Chhattisgarh, news,khabargali

बीजापुर (khabargali) बीजापुर जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह लगभग 7:40 बजे तिमेनार कैम्प से सीएएफ के जवान सड़क निर्माण कि सुरक्षा में एटेपाल की तरफ निकले हुए थे तभी टेकरी के पास प्रेशर आईईडी ब्लास्ट हो गया।जिसकी जद में आकर एक सीएएफ के असिस्टेंट प्लाटून कमांडर विजय यादव शहीद हो गये। ।विजय यादव का शव पीएम करने के बाद भैरमगढ़ से मेकाज भेजा गया। जहां शव को एंबोंबिंग करने के बाद चॉपर से गृहग्राम भिजवाया गया। शहीद जवान उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के राजपुर के रहने वाले थे। शहीद के पार्थिव शरीर को भैरमगढ़ लाया जा रहा है। यहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि एक माह पहले नारायणपुर जिले में भी एक जवान आईईडी की चपेट में आकर शहीद हो चुका है। माओवादी अरसे से इलाके के ग्रामीणों और बच्चों से प्रदर्शन करवा कर, इलाके में नए कैंप खोलने और सड़क बनाने का लगातार विरोध प्रदर्शन करवाते आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने घटना पर गहरा दुख जताया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में प्रेशर आईईडी की चपेट में आने पर छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के असिस्टेंट प्लाटून कमांडर विजय यादव की शहादत पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने इस घटना को दु:खद बताते हुए नक्सलियों की इस कायराना हरकत की कड़ी निंदा की है। मुख्यमंत्री ने शहीद यादव के शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है।

Category