छत्तीसगढ़ बंद का दिखा व्यापक असर, पुलिस अलर्ट मोड पर

Protest against Kanhaiyalal's murder in Udaipur, Chhattisgarh bandh has shown widespread effect, police on alert mode, Khabargali

रायपुर (khabargali) राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में आज छत्तीसगढ़ बंद है। चेंबर आफ कामर्स ने भी बंद को समर्थन दिया है। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद इस बंद की अगुवाई कर रहे हैं। इस दौरान किसी तरह से हालात न बिगड़े इसे देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड पर है। आम लोगों में आक्रोश हैं, इसलिए बंद का व्यापक असर रायपुर समेत पूरे प्रदेश में शनिवार को दिखा। रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, जांजगीर-चांपा, कवर्धा, राजनांदगांव, रायगढ़, जशपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही सहित प्रदेश के सभी जिलों में दुकानें-बाजार, स्कूल-कॉलेज सब बंद हैं। हालांकि कुछ जगहों पर हल्की झड़प की भी खबर आ रही है लेकिन पुलिस की तैनाती भी चप्पे चप्पे पर है। प्रदेश की आंतरिक सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी जिलों के एसपी को अपने-अपने इलाकों में कानून व्यवस्था पर फोकस करने कहा गया है।

राजधानी रायपुर में 400 में भी ज्यादा पुलिस अधिकारी और कर्मचारी तैनात हैं। हर थाना क्षेत्र में पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। रायपुर में किसी भी तरह से शांति व्यवस्था न बिगड़े इसे लेकर संवेदनशील इलाकों में खास तैनाती की गई है। कुछ पॉइंट तय किए गए हैं। पुलिस ने क्विक रिस्पॉन्स टीम बनाई है। रिजर्व फोर्स की व्यवस्था रखी गई है। ताकि किसी प्रकार हालात बिगडऩे पर स्थिति से निपटा जा सके। एडिशनल एसपी और डीएसपी रैंक के अफसर लगातार निगरानी कर रहे हैं। अत्यावश्यक सेवाओं को छूट दी गई है इसलिए चालू है। वैसे अभी तक की स्थिति में बंद पूरी तरह से सफल है और शांति व्यवस्था बहाल है।

Category