दिल्ली यूनिवर्सिटी के पोस्ट ग्रैजूएशन एग्ज़ाम (LLB) की मेरिट लिस्ट में शहर के मोहित गाँधी ने पाई देश में 54 रैंक

Mohit Gandhi, Raipur, Delhi University, law studies, LLB, merit list, post graduation program, investment banker, cfa usa, Anu Gandhi, Chhattisgarh, Advocate-General, Constitution Day, Khabargali

MBA और जॉब के साथ साथ, मोहित ने फ़ाइनैन्स की सबसे कठिन माने जाने वाली डिग्री CFA USA भी पहले प्रयास में पास की

रायपुर (khabargali) दिल्ली यूनिवर्सिटी ने गुरुवार को पोस्ट ग्रेजुएशन प्रोग्राम में प्रवेश के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की। जिसमें LLB कोर्स की लिस्ट भी जारी की गयी । इसमें राजधानी के महावीर नगर निवासी मोहित गाँधी ने आल इंडिया रैंक 54 हासिल की है। मोहित अभी अमेरिका के सबसे बड़े इन्वेस्टमेंट बैंक में इन्वेस्टमेंट बैंकर है। मोहित ने बताया की रोज़ 6 घंटे की नियमित पढ़ाई से ये सफलता मिली । MBA और जॉब के साथ साथ, मोहित ने फ़ाइनैन्स की सबसे कठिन माने जाने वाली डिग्री CFA USA भी पहले प्रयास में पास की। उनकी माता अनु गाँधी जो कि हाउस वाइफ ही रहीं और मोहित के पिता स्व: एच.एस. गाँधी, केंद्रीय उत्पाद शुल्क, सुपरिटेंडेंट पद पे कार्यरत थे। मोहित ने अपनी माँ को ही अपनी हर सफलता का श्रेय दिया है।

26 लाख सालाना पैकेज की जॉब छोड़ दिया

फिलहाल रिजल्ट आने तक मोहित अभी अमेरिका के सबसे बड़े इन्वेस्टमेंट बैंक में इन्वेस्टमेंट बैंकर है। मोहित ने ख़बरगली को बताया कि उनका क़ानून की पढ़ाई करने का संकल्प इतना मज़बूत रहा की 26 लाख सालाना पैकेज की जॉब छोड़ने का निर्णय कर लिया ।

छत्तीसगढ़ से जुड़ाव है गहरा

दिल्ली से वकालत करने के बाद मोहित रायपुर और बिलासपुर के कोर्ट में ही प्रैक्टिस करना चाहते है और भविष्य में छत्तीसगढ़ के एडवोकट-जेनरल के सांविधानिक पद पर पैरवी करने का सपना रखते है । इसका कारण वो छत्तीसगढ़ से अपने जुड़ाव को बताते है। आज 26 नवंबर - संविधान दिवस पर मोहित चाहते है कि भारत एक ऐसा देश बने, जैसा कि हमारे संविधान निर्मताओ ने चाहा था।

सोशल-मीडिया से दूरी सफलता की वजह

मोहित ने बताया की वह सोशल-मीडिया से पूरी तरह दूर रहते है।पहले कभी एक साल उन्होंने सोशल-मीडिया पर अपने अकाउंट बनाया था लेकिन उन्होंने महसूस किया कि इन सबसे सिर्फ उनका क़ीमती समय और ऊर्जा व्यर्थ में बेकार खर्च हो रही है तब उन्होंने ठाना कि वो अब इससे दूर ही रहेंगे। MBA की तैयारी के समय से ही उन्होंने अपने सारे सोशल-मीडिया अकाउंट डिलीट कर दिया था।

मोहित के ये है शौक

ख़ाली समय में मोहित न्यूज़ और हिंदी कविताएँ पढ़ते है । इसके अलावा वो अपने को अलग-अलग व्यंजनो के शौक़ीन बताते है। सेहत का विशेष ध्यान रखने के लिए रोज़ाना 7 घंटे सोते है और सुबह योगा भी करते है ।

मोहित अपनी माता श्रीमती अनु गांधी के साथ

Image removed.

 

Category