दुःखद : एम्स की बिल्डिंग से कूदकर फिर एक कोरोना मरीज ने दी जान, मचा हड़कंप

AIIMS, Management, Raipur, Rajdhani, Corona patient, suicide, desperation, despair, khabargali

एम्स प्रबंधन को चाहिए कि मरीजों की सुरक्षा का ध्यान दें ताकि ..फिर कोई मरीज दूसरी -तीसरी मंजिल से कूद कर अपनी जान न दें

रायपुर (khabargali) राजधानी से एक दुःखद खबर आई है। एम्स में 4 दिन पहले कोरोना का इलाज कराने भर्ती हुए एक मरीज ने तीसरे माले से कूदकर खुदकुशी कर ली है। आपको बता दें इससे पहले भी एक कोरोना के मरीज ने अस्पताल से कूदकर अपनी जान दे दी थी। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दिया है। घटना के बाद से एम्स में हड़कंप मच गया है।

जांजगीर-चांपा जिले का रहने वाला था

बताया जा रहा है कि घटना के बाद उसे आईसीयू में भर्ती किया गया था लेकिन कुछ ही देर में उसने दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक 49 वर्षीय मृतक मरीज जांजगीर-चांपा जिले का रहने वाला था। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसे एम्स रायपुर में 22 नवंबर को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। आज़ाद चौक सीएसपी अंकिता शर्मा ने बताया कि लगभग 12:30 के आस-पास AIIMS कोविड वार्ड के तीसरे मंजिल से कूदकर मरीज ने खुदकुशी कर ली है। शव की शिनाख्त अब तक तो नही हो पाई है। मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।

प्रशासन संज्ञान लें

जानकारी के मुताबिक उसकी सेहत में सुधार हो रहा था। उसे आईसीयू से जनरल वार्ड में शिफ्ट करने वाले भी थे, लेकिन आज मरीज का ऑक्सीजन लेवल डाउन हुआ था। फिलहाल अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है कि मरीज ने खुदकुशी क्यों की है। लेकिन शासन प्रशासन को चाहिए कि इस आत्महत्या की अच्छी तरह जांच की जाए ताकि सही कारण पता चल सके कि आखिर वो क्या बात थी जिससे परेशान उस मरीज ने ऐसा हताशा भरा कदम उठाया। साथ ही एम्स अस्पताल प्रबंधन को चाहिए कि मरीजों की सुरक्षा का इस तरह भी ध्यान दें कि अब फिर कोई हताश होता मरीज दूसरी -तीसरी मंजिल से कूद कर अपनी जान न दें। ऐसी जगह पर सुरक्षा कर्मियों की नजर रहनी चाहिए।