इंडिया गठबंधन ने नीतीश कुमार को उप प्रधानमंत्री बनने का ऑफर दिया !

NDA, India alliance, Nitish Kumar, JDU, TDP, Chandrababu Naidu, Lok Sabha elections, news gallery, khabargali

क्या I.N.D.I.A में शामिल होंगे नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू?

कांग्रेस के इस दिग्गज नेता के बयान से मची खलबली

नई दिल्ली (khabargali) लोकसभा चुनाव में 400 पार का नारा दे रही बीजेपी को झटका लगा है। 400 सीटें तो दूर, रुझानों में बीजेपी अकेले दम पर भी सरकार बनाती नहीं दिख रही है। अब तक के रुझानों में एनडीए 295 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि 239 बीजेपी सीटों पर आगे चल रही है। वहीं इंडिया गठबंधन भी चुनाव में पहले से बेहतर स्थिति में है। इंडी गठबंधन 231 सीटों पर आगे चल रहा है। एनडीए की सीटों में जेडीयू की 14 सीटें शामिल हैं। ऐसे में सरकार बनने में जेडीयू एक महत्वपूर्ण भूमिका में है। टीडीपी ने लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया है। टीडीपी फिलहाल 16 सीटों पर आगे चल रही है। बता दें कि टीडीपी एनडीए में सहयोगी है। टीडीपी एनडीए की सरकार बनाने में किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है।

शरद पवार ने नीतीश को फोन कर ऑफर दिया

वहीं, कांग्रेस सूत्रों के अनुसार आई.एन.डी.आई. गठबंधन की ओर से बिहार के नीतीश कुमार को उप प्रधानमंत्री बनने का ऑफर दिया गया। एनसीपी (शरद पवार गुट) नेता शरद पवार ने उनसे फोन पर बातचीत की। यहां पर आपको बता दें कि जब नीतीश कुमार बिहार में महागठबंधन की सरकार चला रहे थे और कांग्रेस के अलावा आरजेडी साथ थी तो नीतीश कुमार ने ही विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए बैठकें शुरू की थी, लेकिन बाद में उन्होंने महागठबंधन का साथ छोड़ दिया था । यही नहीं महागठबंधन का साथ छोड़ने के बाद नीतीश कुमार ने बीजेपी से हाथ मिला लिया था और एनडीए का हिस्सा हो गए थे। यही वजह है कि इस समय राजनीतिक हचलच तेज है।

राजनीति में सबकुछ संभव: राजीव शुक्ला

वहीं, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा,"जो रुझान आ रहे हैं उससे स्पष्ट है कि भाजपा को जनता ने नकार दिया है। भाजपा 230-240 के बीच आ गई यानी उन्हें स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। अगर अब वे कोशिश करते हैं तो बैसाखियों की सरकार बनेगी उन पर निर्भर रहने के लिए।" कांग्रेस द्वारा बिहार के सीएम नीतीश कुमार और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू से संपर्क करने पर उन्होंने कहा, "राजनीति में कुछ भी संभव है।"

जेडीयू एनडीए के साथ: केसी त्यागी

 हांलकि जेडी(यू) प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा, "हम अपने पिछले रुख पर कायम हैं। नीतीश कुमार के नेतृत्व में जेडी(यू) एक बार फिर एनडीए को अपना समर्थन व्यक्त करता है...हम एनडीए के साथ हैं, हम एनडीए के साथ बने रहेंगे"।