कबीर के नाम पर हो मेडिकल कॉलेज

Kabirpanthi Samaj, Sadguru Kabir Saheb, Dhani Dharmadas, Korba Medical College, Mahasamund Medical College, Prakashmuni Naam Saheb Damakheda, Chief Minister Baghel, ND Manikpuri, Khabargali

कबीरपंथी समाज ने सीएम को सौंपा मांग पत्र

रायपुर (khabargali) कबीरपंथी समाज ने कोरबा मेडिकल कॉलेज या महासमुंद मेडिकल कॉलेज का नाम अपने आराध्य सद्गुरु कबीर साहेब या धनी धर्मदास के नाम पर रखने की मांग। इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समाज की ओर मांग पत्र भी सौंपा गया है। आपको बता दें कि कबीरपंथी समाज के सबसे बड़े आराध्य सद्गुरु कबीर साहेब है तथा छत्तीसगढ़ में कबीर पंथ के संस्थापक धनी धर्मदास साहेब हैं, जिनके वंशावली प्रतिनिधि पंथश्री प्रकाशमुनि नाम साहेब दामाखेड़ा में गद्दी आसीन है।

कबीरपंथी समाज के एन डी मानिकपुरी ने बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एक मांग पत्र सौंपा मांग पत्र के अनुसार श्री मानिकपुरी ने कोरबा मेडिकल कॉलेज अथवा महासमुंद मेडिकल कॉलेज में से किसी एक का नाम सदगुरु कबीर साहेब अथवा धनी धर्मदास साहेब के नाम रखे जाने की मांग की है।

श्री मानिकपुरी ने मुख्यमंत्री से मांग पत्र के माध्यम से बताया कि कबीरपंथियों की भावना है कि उनके आराध्या के नाम से किसी बड़ी संस्था का नामकरण हो इसीलिए कबीरपंथियों के भावना के अनुरूप उन्हें मांग पत्र सौंप रहे हैं।