लॉकडाउन में सब्जी कृषक को भारी नुकसान,मुआवजा दे सरकार: भाजपा किसान मोर्चा

Lockdown, State BJP Kisan Morcha, virtual meeting, Kisan Morcha state president Shyam Bihari Jaiswal, Sandeep Sharma, Poonam Chandrakar, Ajay Sahu, vegetable seller, farmer, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर (khabargali) प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा का वर्चुअल बैठक किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल के अध्यक्षता में संपन्न हुआ जिसमें प्रमुख रुप से मोर्चा के प्रदेश प्रभारी संदीप शर्मा व किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पूनम चंद्राकर उपस्थित थे । इस बैठक में प्रदेश पदाधिकारी जिला अध्यक्ष एवं जिला महामंत्री शामिल हुए थे बैठक में अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा किया गया ।

उपरोक्त जानकारी देते हुए किसान मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अजय साहू ने बताया है कि इस वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा है कि इस संक्रमण काल में प्रदेश के विभिन्न जिलों में लॉकडाउन होने के कारण प्रदेश के किसानों को अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है । किसानों को चना गेहूं व अन्य ओनहारी फसल का कटाई मिसाई व परिवहन के लिए पेट्रोल डीजल नहीं मिल पा रहा है साथ ही साग सब्जी की खेती कर रहे किसानों का फसल लाकडाऊन में नहीं बिकने के कारण खेत में ही सुख कर बर्बाद हो रहा है। जिसके कारण प्रदेश के अनेक किसानों को आर्थिक क्षति पहुंची है सरकार तत्काल ऐसे किसानों का मुआयना करा कर किसानों को मुआवजा दे । जिससे किसानों को राहत मिलेगी साथ ही लॉकडाउन में कृषि बीज कीटनाशक दवाइयां व अन्य कृषि उपयोग के दुकानों को कुछ समय के लिए खोलने की भी छूट देने की मांग की है ।

प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि कोरोना के प्रथम लहर में  कोरोना पर नियंत्रण पा लिया गया था साथ ही इतने कम समय में देश के वैज्ञानिकों ने वैक्सीन तैयार किया जिस पर हम सब को गर्व है । वहीं राज्य में भूपेश बघेल सरकार ने इस संक्रमण काल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन कर प्रदेश की जनता को गांव-गांव तक कोरोना परोस दिया । वर्तमान में प्रदेश की स्थिति भयावह बनी हुई है अस्पतालों में जगह नहीं है ऑक्सीजन वेंटिलेटर की कमी से लोगों की जान जा रही है रेमडेसीविर का कालाबाजारी हो रहा है।  और सरकार मूकदर्शक बनी हुई है 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को के लिए केंद्र सरकार 1 मई से टीकाकरण प्रारंभ किया है परंतु राज्य सरकार के उदासीन रवैया के कारण छत्तीसगढ़ में 1 मई से टीकाकरण मुश्किल दिखाई पड़ रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया है की शराब में लगाए गए कोरोना टेक्स डीएमएफ व मुख्यमंत्री रिलीफ फंड के प्राप्त करोड़ों रुपए प्रदेश की जनता के हित में खर्चा ना कर असम चुनाव में खर्च कर दिया गया है। उपरोक्त राशि का हिसाब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रदेश की जनता को देना चाहिए। आज के इस वर्चुअल बैठक में भाजपा किसान मोर्चा ने निर्णय लिया है कि इस संक्रमण काल में जिला स्तर पर है हेल्पलाइन नं जारी किया जाएगा एवं सेवा कार्य के माध्यम से जरूरतमंद लोगों तक सूखा राशन भोजन व अन्य आवश्यक सामग्री पहुंचाया जाएगा इस वर्चुअल बैठक का संचालन प्रदेश के महामंत्री युधिष्ठिर चंद्राकर ने किया तथा आभार प्रदर्शन महामंत्री द्वारकेश पांडे ने किया ।

Category