मेकाहारा हॉस्पिटल जाने वाले मरीजों के लिए अच्छी खबर , अब ईलाज के लिए ओपीडी पर्ची की जरुरत नहीं...

 Good news for patients going to Mekahara Hospital, now OPD slip is not required for treatment... raipurnews cg news  hindinews  latestnews raipurnews chhattisgarh news  khabargali

रायपुर (khabargali) राजधानी के आंबेडकर अस्‍पताल में दूर-दराज से आने वाले इलाज के लिए आने वाले मरीजों के लिए अच्छी खबर है। अब अस्पताल में डाक्टर को दिखाने के लिए लाइन में लगकर ओपीडी पर्चा कटाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अस्पताल प्रबंधन आनलाइन सुविधा शुरू करने की तैयारी में है। इसका ट्रायल शुरू कर दिया गया है। मरीज घर बैठे डाक्टर का अपाइंटमेंट ले सकेंगे। ओपीडी पर्ची के लिए आभा आइडी पर आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। 

इससे मरीज को टोकन नंबर मिल जाएगा। अस्पताल प्रबंधन ने इसके लिए अलग से टोकन काउंटर बना रहा है। कोई भी व्यक्ति एंड्राइड मोबाइल पर प्ले स्टोर से आभा ऐप डाउनलोड कर पंजीयन कर सकता है। इसके बाद अस्पताल के काउंटर से ओपीडी पर्ची मिलेगी। इसी पर्ची के आधार पर संबंधित विभाग में इलाज करा सकेंगे। वर्तमान में ओपीडी में इलाज कराने के लिए आफलाइन पंजीयन की सुविधा है। अस्पताल की वेबसाइट से तीन साल पहले आनलाइन ओपीडी पंजीयन हो रहा था। अब आभा आइडी से आनलाइन पंजीयन से मरीजों को सुविधा होगी।

दरअसल अस्पताल में टोकन सिस्टम शुरू नहीं होने से मरीजों को काउंटर में पर्ची के लिए लाइन लगानी पड़ रही है। जो मरीज आभा आइडी में आनलाइन पंजीयन नहीं करेंगे, उन्हें काउंटर में कतार लगानी ही होगी। टोकन सिस्टम शुरू नहीं होने व बैठने की व्यवस्था नहीं होने से मरीजों की परेशानी बढ़ जाती है। अस्पताल प्रबंधन आने वाले दिनों में टोकन सिस्टम लागू करने जा रहा है। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।
 

Category