महादेव जैसों के पैसे का दुबई और पाकिस्तान कनेक्शन: पीएम मोदी

Campaigning in Chhattisgarh Assembly elections, Prime Minister Narendra Modi (1473), BJP, Congress, Mahadev App, Khabargali

दो बड़ी घोषणाएं की और कहा- 80 करोड़ गरीबों को मिलता रहेगा मुफ्त राशन 

दुर्ग/भिलाई (khabargali) छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार आ रहे हैं। प्रदेश के मतदाता के हित के लिए भाजपा ने कई संकल्प लिए हैं जिन्हें वह गृहमंत्री शाह के हाथों रंगीन चित्रों के साथ एक ब्रोशर के रूप में मीडिया के सामने प्रस्तुत किया। संकल्प पत्र का नाम 'मोदी की गारंटी 2023 ' है , प्रथम पृष्ठ में पीएम मोदी की तश्वीर के साथ ' हमें भरोसा सिर्फ मोदी पर' भी लिखा है। जाहिर है भाजपा के लिए श्री मोदी मुख्य चेहरा है इसलिए वे लगातार पार्टी के प्रत्याशियों के विधानसभा में सभा कर जनता को संबोधित कर रहे हैं और भाजपा को वोट देने की अपील कर रहे हैं। वैसे भी अब तो चुनाव प्रचार अंतिम दौर में है। 7 नवंबर को पहले चरण का मतदान होना है, दूसरा चरण 17 नवम्बर को है।

दो बड़ी घोषणाएं की

इसी कड़ी में शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी दुर्ग पहुंचे। यहां उन्होंने तेंदूपत्ता खरीदी को लेकर बड़ी घोषणा की है। पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में तेंदूपत्ता की खरीदी पर बोनस दिया जाएगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि राज्य में मोटे अनाज की खरीदी पर उचित दाम मिलेगा। छत्तीसगढ़ के धान किसानों की खुशहाली की गारंटी मोदी की है। मेरे किसान मेरी गारंटी पर भरोसा करें। किसान सम्मान निधि के 2,60,000 करोड़ भी मोदी सरकार ने दिए हैं। मोटे अनाज को बाजार में पहुंचाने का काम हमने किया है। भाजपा की सरकार बनेगी। मोटे अनाज की अच्छी कीमत आपको मिलने वाली है।

यह 25 साल महत्वपूर्ण हैं : मोदी

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ 25 साल का होने वाला है। परिवार में बेटे बेटियों के जीवन में भी यह 25 साल बहुत महत्वपूर्ण होता है। यह चुनाव सिर्फ विधायक मंत्री या मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं है। आपके भविष्य, आपके बच्चों के भविष्य, का फैसला करने वाला चुनाव है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यहां दो दिन पहले बड़ी रेड पड़ी है। कांग्रेस नेता लूट के पैसे से अपना घर भर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि छत्‍तीसगढ़ को भाजपा ने बनाया था और मैं गारंटी देता हूं छत्‍तीसगढ़ को भाजपा ही संवारेगी।

कांग्रेस ने जितनी लूट की उसकी जांच होगी

 पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दो हजार करोड़ रुपये का शराब घोटाला, 500 करोड़ रुपये का सीमेंट घोटाला, 5 हजार करोड़ रुपये का चावल घोटाला, 1,300 करोड़ रुपये का गौठान घोटाला, 700 करोड़ रुपये का DMF घोटाला। कांग्रेस ने लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ा नहीं। लेकिन मै विश्वास दिलाता हूं, कि राज्य में भाजपा सरकार बने के बाद सभी घोटालों की जांच की जायेगी, आरोपियों को जेल भी जरुर भेजा जायेगा।

कांग्रेस की हर घोषणा पर 30 टके का खेल पक्का

 पीएम मोदी ने कहा कि आप यहां पर सरकारी ऑफिस जाते हैं, और एक ही बात बोलते हैं 30 टका कक्का, आपका काम पक्का। कांग्रेस की हर घोषणा पर 30 टके का खेल पक्का है। इस सरकार से छत्तीसगढ़ छुटकारा चाहता है। इसलिए छत्तीसगढ़ कह रहा है कि अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो। पीएम मोदी ने दुर्ग में जिस तरह से कांग्रेस पर हमला बोला है, यह काफी कठोर है।

महादेव जैसों के पैसे का दुबई और पाकिस्तान कनेक्शन

पीएम मोदी ने महादेव ऑनलाइन बैटिंग ऐप का जिक्र करते हुए राज्य सरकार को जमकर घेरा, उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने तो महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा है, 2 दिन पहले ही रायपुर में बड़ी कार्यवाही हुई है, रुपयों का बहुत बड़ा ढेर मिला है। लोग कह रहे है कि ये पैसा सट्टेबाजों का है। जुआ खेलने वालों का है, जो छत्तीसगढ़ की गरीब और नौजवानों को लूट कर जमा किया गया हैं। मीडिया में आ रहा है कि इस पैसे के तार छत्तीसगढ़ के बाहर तक जा रहे हैं। इनका दुबई और पाकिस्तान कनेक्शन निकल रहा है।

80 करोड़ गरीबों को मिलता रहेगा मुफ्त राशन

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में बड़ी घोषणा करते हुए वादा किया कि मैं निश्चय लिया है कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को भाजपा सरकार अगले 5 साल के लिए और बढ़ाएगी। आपका ये प्यार और आशीर्वाद मुझे हमेशा पवित्र निर्णय करने की ताकत देता है, उन्होंने कहा कि यहां से काम के लिए लोग बाहर जाते हैं, तो भाजपा सरकार ने ऐसा इंतजाम किया है कि आप देश के किसी भी हिस्से में जाए, तो भी आपको मुफ्त राशन मिलता रहेगा। इसलिए ही मोदी ने आपको वन नेशन-वन राशन कार्ड की सुविधा दी है। इस तरीके से पीएम मोदी ने गरीबों को भी अपने पक्ष में साधा।

विपक्षी अपनी दुकान के चलते जनता को वोट बैंक समझती है

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का खेल सिर्फ एक परिवार के लिए है, वे गरीब को सिर्फ वोटबैंक मानते हैं। हर गरीब गरीबी को हटाने के लिए मोदी का साथी बन गया है। मोदी के लिए बस एक ही जाति है गरीब, जो गरीब है मोदी उसका सेवक, भाई, बेटा है। भाजपा सरकार में गरीबी कम हो रही है। 5 साल में साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले है। गरीबी को परास्त करने के लिए गरीब एक जाति के रूप में एकजुट हो रहा है और मोदी की सेना बन रहा है। गरीब की एकजुटता से राजनीतिक दलों ने अपनी दुकान चलाने के लिए गरीब को बाटने का काम किया है, ये लोग जातिवाद का जहर बो रहे है। हमे इस साजिश को मिल कर तोड़ना है। पीएम के भाषण को सुनने भारी भीड़ जुटी थी।