पीएम मोदी का बड़ा एलान: भाजपा करेगी तेंदूपत्ता बेचने वालों की बेहतर व्यवस्था, देगी पारिश्रमिक एवं बोनस

Prime Minister Narendra Modi, North Bastar Kanker, Election rally, PM Modi's big announcement: BJP will make better arrangements for tendu leaf sellers, will give remuneration and bonus, Chhattisgarh Assembly Elections, Khabargali

कहा- छत्तीसगढ़ को लूटने वाले बच नहीं पाएंगे यह मोदी की गारंटी है

किसानों को धान का पैसा हम देते है और कांग्रेस झूठ बोलती है कि पैसा वह देती है

छत्तीसगढ़ में जिसके पास मकान नहीं है उन सबको मकान मिलेगा

कहा- तीस टका कक्का आपका काम पक्का, बताओं कक्का कहां गया प्लांट मक्का

Prime Minister Narendra Modi, North Bastar Kanker, Election rally, PM Modi's big announcement: BJP will make better arrangements for tendu leaf sellers, will give remuneration and bonus, Chhattisgarh Assembly Elections, Khabargali

रायपुर/कांकेर (khabargali) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उत्तर बस्तर कांकेर की धरती से कांग्रेस की सभी गारंटियों को ध्वस्त करते हुए यह गारंटी दी कि जिन्होंने छत्तीसगढ़ को लूटा है वे कितने भी ताकतवर क्यों न हों, बच नहीं पाएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि 3 दिसंबर को छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बन रही है। मैं भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण का न्यौता देने आया हूं।

प्रधानमंत्री मोदी ने आदिवासी योद्धाओं को नमन करते हुए स्थानीय भाषा में जनता का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि परिवर्तन की आंधी चल रही है। भाजपा की संकल्प रैली में शामिल होने का मुझे सौभाग्य मिला है। भाजपा का संकल्प छत्तीसगढ़ को देश के शीर्ष राज्यों में लाने का है। कांग्रेस और विकास में 36 का आंकड़ा है। जहां कांग्रेस रहेगी, वहां विकास नहीं रह सकता। प्रधानमंत्री मोदी ने नारा देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ ने भरी हुंकार, अबकी बार भाजपा सरकार। उन्होंने कहा कि कल ही छत्तीसगढ़ ने अपना स्थापना दिवस मनाया। छत्तीसगढ़ के लोगों और भाजपा ने साथ मिलकर छत्तीसगढ़ का निर्माण किया। जब तक दिल्ली में कांग्रेस की सरकार रही, यहां की भाजपा सरकार से दुश्मनी निकालती रही। छत्तीसगढ़ 25 साल का होने वाला है। परिवार में बेटे बेटियों के जीवन में भी यह 25 साल बहुत महत्वपूर्ण होता है। यह चुनाव सिर्फ विधायक मंत्री या मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं है। आपके भविष्य, आपके बच्चों के भविष्य, का फैसला करने वाला चुनाव है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि 5 वर्षों में कांग्रेस नेताओं का विकास हुआ है। कांग्रेस के नेताओं के बच्चों और रिश्तेदारों को ही फायदा हुआ है। बस्तर के गरीब दलित पिछड़े आदिवासी परिवारों को क्या मिला? कुछ भी नहीं मिला। छत्तीसगढ़ के लोगों को कांग्रेस ने टूटी-फूटी सड़कें दीं। बीमार स्कूल अस्पताल दिए हैं। कांग्रेस ने सरकारी दफ्तरों में घूसखोरी का नया रिकॉर्ड बनाया है। कांग्रेस शासन में नौकरियों की बंदरबांट, पीएससी घोटाला, हत्या अपराध, हिंसा यही सब मिला है। छत्तीसगढ़ का, बस्तर का एक-एक भाई बहन तंग आ गया है। कांग्रेस की सरकार से कह रहा है अऊ नई सहिबो, बदल के रहिबो। उन्होंने कहा कि गरीब की चिंता भाजपा सरकार की प्राथमिकता है। हम आपके वर्तमान और आपके भविष्य दोनों की चिंता करते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते 9 वर्षों में केंद्र की भाजपा सरकार ने जो भी योजनाएं बनाई है उनका लक्ष्य एक ही रहा है, गरीब का कल्याण। आदिवासी का कल्याण। झुग्गी झोपड़ी कच्चे मकान के अंदर कितना कष्ट होता है यह मैं भली भांति जानता हूं इसलिए हमने गरीबों को पक्के घर की योजना बनाई। जब गरीब के लिए दिल में दर्द होता है तो काम कैसे होते हैं यह हमने बताया है। छत्तीसगढ़ में सारे गरीब परिवारों के लिए मकान देंगे। यह मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार गरीब के घर बनने में भी रोने लगती है। उन्हें गरीबों की चिंता नहीं है। उनकी चिंता यह है कि अगर गरीबों को घर मिल जाएगा तो वह मोदी का जय जयकार करेगा। कोरोना संकट में खाने का संकट न हो, इसके लिए अन्न दिया। छत्तीसगढ़ में इसमें भी घोटाला हो गया। आजादी के बाद कई दशक तक कांग्रेस की सरकार देश में रही लेकिन गरीब के घर शौचालय नहीं बने, पानी की सुविधा नहीं पहुंची, गैस कनेक्शन की तो बात ही कहां थी। बैंक के दरवाजे तक गरीब नहीं जाता था। छत्तीसगढ़ में तो परिस्थितियों और भी गंभीर थी।

उन्होंने कहा कि मोदी को आपके स्वास्थ्य के इलाज पर होने वाले खर्च की भी उतनी ही चिंता है। बस्तर से ही मैंने आयुष्मान योजना, गांव गांव अच्छे अस्पताल बनाने का अभियान शुरू किया। हमने हेल्थ वैलनेस सेंटर नाम रखा था लोगों ने काम देखा तो उसका नाम बदल कर आयुष्मान आरोग्य मंदिर रख दिया। अस्पताल मैं गरीब को पैसा न देना पड़े इसके लिए आयुष्मान योजना बनाई। छत्तीसगढ़ के 2 करोड़ से अधिक साथी इसके लाभार्थी हैं। लाखों साथी इस योजना के तहत अपना मुफ्त इलाज करा चुके हैं। भाजपा सरकार में हजारों जन औषधि केंद्र खुले हैं। ताकि गरीबों को सस्ती दवाएं मिल सकें। हमने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति और बीमा योजना इसलिए बनाई ताकि गरीबों को भी मुश्किल समय में मदद मिल सके।

हमने अटल पेंशन योजना बनाई। 60 वर्ष की आयु के बाद के सभी गरीब सुरक्षित हैं। इसमें सबसे बड़े लाभार्थी हैं हमारे एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के लोग। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी यानी हर गारंटी को पूरा करने की गारंटी। कांग्रेस पर आक्रमण करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गंगा जी की कसम खा कर झूठी घोषणा करने का काम सिर्फ कांग्रेसी ही कर सकते हैं। हमने महिला आरक्षण दिया। कितने समय से लटका पड़ा था। यह काम भी मोदी ने पूरा किया। हम समाज के उन वर्गों को भी पूछते हैं जिन्हें पहले कभी किसी ने नहीं पूछा। हमारे विश्वकर्मा साथी हर गांव में हैं। कुम्हार हो, लोहार हो, माला बनाने वाले मालाकार हो, खिलौने वाले हो, मूर्तिकार हो, टोकरी बनाने वाले हो, बांस के काम करने वाले हो, जूते बनाने वाले हो, पत्थर तोड़ने वाले हो, इन सब के छोटे-छोटे परिवार बिखरे पड़े थे। कोई सुध नहीं लेता था। मोदी है उसे उनका दर्द भी पता चलता है हमने ऐसे परिवारों के लिए प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना बनाई।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सबको सम्मान का जीवन मिले, यही भाजपा की नीति है। विकास से कोई वंचित नहीं रहेगा। देश के इतिहास में भाजपा ने पहली बार एक आदिवासी बेटी को राष्ट्रपति बनाया लेकिन कांग्रेस ने उनका भी विरोध किया। भला बुरा कहा। उनका अपमान किया। यह भाजपा के विरुद्ध नहीं था बल्कि एक आदिवासी बेटी के विरुद्ध था। छत्तीसगढ़ के हर आदिवासी को आदिवासी की बेटी का यह अपमान हमेशा याद रहना है और कांग्रेस को इसकी सजा देनी है। आदिवासी बेटी के अपमान का बदला लेना है। कांग्रेस की इसी मानसिकता के कारण आदिवासी समाज दशकों तक विकास से वंचित रहा। आदिवासी आरक्षण के मामले में कांग्रेस की नकारात्मक भूमिका आदिवासी समाज नहीं भूल सकता। महरा माहरा समाज को एससी का दर्जा देकर हमने उन्हें उनका हक दिया है। 12 समुदायों को अनुसूचित जाति जनजाति में शामिल कर उन्हें एससी एसटी का दर्जा देकर उनके भविष्य को सवारा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया। कांग्रेस ने ओबीसी को क्या दिया। सिर्फ धोखा और गाली। मुझे तक नहीं छोड़ा। मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई मातृभाषा में होगी। इसका सबसे अधिक लाभ गरीब एससी एसटी ओबीसी माता की संतानों को ही होगा। कांग्रेस ने केंद्र में सत्ता में रहते हुए तिजोरी भर ली थी। उनकी तिजोरी खाली हो रही है तो जहां-जहां राज्य में उनकी सरकार है वहां के लोगों को लूट रहे हैं। छत्तीसगढ़ राज्य में लूट चलाई जा रही है। 5 साल यही किया है। छत्तीसगढ़ में कौन सा खेल चल रहा है। यहां के मुख्यमंत्री के बारे में कहा जाता है 30 टका कक्का, आपका काम पक्का। ऐसी कांग्रेस सरकार को अब आपको बाहर का रास्ता दिखा देना है। कोयला हो, लोहा हो, यह अथाह संपदा यहां है लेकिन कांग्रेस ने कभी इसका लाभ जनता को नहीं मिलने दिया। जहां से जो खनिज निकलता है पहला हक वहां की जनता का हो। मोदी ने इसीलिए डिस्ट्रिक मिनिरल फंड बनाया। आपके हक के हजारों करोड़ों रुपए यहां की सरकार को भेजे। कांग्रेस के लोगों ने इस पैसे को भी लूट लिया। कांग्रेस की सरकार सिर्फ भ्रष्टाचार करती है। इससे केवल राज्य का नुकसान नहीं होता बल्कि हर परिवार का भी नुकसान होता है। कांग्रेस को गौ माता से इतनी नफरत है कि गौ माता के नाम पर भी घोटाले किए। केंद्र सरकार ने वेरिफिकेशन कराया तो 300 में से 250 गोबर प्लांट फर्जी निकले। बंद पड़े हैं। यह कांग्रेस की सच्चाई है। यही कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड है। कांग्रेस केंद्र सरकार को दिए जाने वाले आंकड़ों में भी हेराफेरी करती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि शराबबंदी का वादा किया था लेकिन वादा पूरा करने की बजाय यहां शराब घोटाला कर दिया। इसमें भी फायदा कांग्रेस के नेताओं को हुआ। इसलिए हर दाई दीदी कह रही है अऊ नई सहिबो, बदल के रहिबो। भाई भतीजावाद भ्रष्टाचार यही कांग्रेस की रीति है। छत्तीसगढ़ को लूटने वाला, युवाओं को धोखा देने वाला कितना भी ताकतवर हो, मोदी की गारंटी है कि जिसने छत्तीसगढ़ को लूटा है, उनको सब कुछ लौटाना पड़ेगा। यह मोदी की गारंटी है लूटने वाला एक भी बचने वाला नहीं है। भ्रष्टाचार से लड़ने का काम करने आप लोगों ने मुझे बैठाया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ के किसानों से एक लाख करोड़ का धान खरीदा है। कांग्रेस वाले झूठ बोलते हैं कि खरीदी उन्होंने की है। गरीब का पैसा किसानों का पैसा बैंक अकाउंट में जाए यह प्रबंध भी मोदी ने किया है। छत्तीसगढ़ के धान किसानों की खुशहाली की गारंटी भी मोदी की है। मेरे किसान मेरी गारंटी पर भरोसा करें। किसान सम्मान निधि के 2,60,000 करोड़ भी मोदी सरकार ने दिए हैं। मोटे अनाज को बाजार में पहुंचाने का काम हमने किया है। भाजपा की सरकार बनेगी। मोटे अनाज की अच्छी कीमत आपको मिलने वाली है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वादे बस्तर के उस मक्का प्लांट की तरह हैं, जिसका सालों पहले कांग्रेस वालों ने शिलान्यास किया था। कांग्रेस के नेता कहते थे प्लांट लगेगा तो मक्का किसानों को ज्यादा पैसा मिलेगा। कहा गया था कि मक्का प्लांट से इथेनॉल बनाया जाएगा लेकिन मक्का प्लांट को भी लटका दिया गया। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल किया कि बताओ कक्का, कहां गया प्लांट मक्का। तेंदूपत्ता संग्राहकों को भी कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार ने जमकर लूटा है। भाजपा सरकार बनते ही तेंदूपत्ता की खरीदी का विस्तार किया जाएगा।बोनस और बेहतर सुविधाएं देंगे। मोदी की गारंटी है। कांग्रेस सरकार 5-6 वनोपज पर ही एमएसपी देती थी आज 90 वनोपज पर भाजपा की सरकार एमएसपी देती है। जगह-जगह वन धन केंद्र खोले। आदिवासी बहनों को रोजगार मिला।

पूरा बस्तर क्षेत्र धर्मांतरण की आग में झुलस रहा - अरुण साव

 कांकेर के गोविंदपुर में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि आज पूरा बस्तर धर्मांतरण की आग में झुलस रहा है। बस्तर की आदिवासी संस्कृति पर खतरा मंडरा रहा है। यह विधानसभा चुनाव छत्तीसगढ़ को बचाने का चुनाव हैं। छत्तीसगढ़ को हमारे परम आदरणीय श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने बनाया है। कल 1 नवंबर को हम सभी ने 23वां राज्य स्थापना दिवस मनाया है। आज छत्तीसगढ़ सहित बस्तर का हर व्यक्ति बेहाल है। सड़क, शिक्षा, बिजली, पानी सभी व्यवस्था बेहाल है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को नशे का गढ़ बना दिया है। आप सभी से अनुरोध है कि छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार बनाएं और अटल जी के सपनों के अनुरूप समृद्ध, खुशहाल, और विकसित राज्य बनाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के कांकेर स्थित गोविंदपुर पहुंचे थे। इसी बीच जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता को संबोधित कर रहे थे तो एक छोटी बच्ची उनका स्केच लेकर अपार भीड़ के बीच खड़ी थी प्रधानमंत्री की निगाह उस बच्ची पर पड़ी तो उन्होंने उससे कहा कि आपने बहुत अच्छा प्रयास किया है आप यह स्केच मुझे भेजना और अपना पता भी लिखना मैं आपको पत्र लिखकर धन्यवाद दूंगा।

मंच संचालन भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं दुर्ग संभाग प्रभारी भूपेन्द्र सवन्नी ने एवं आभार यशवंत जैन ने किया। इस दौरान सभा में बस्तर संभाग प्रभारी सांसद संतोष पांडेय, भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता उसेंडी, कांकेर सांसद मोहन मंडावी, विधायक एवं प्रदेश प्रवक्ता रंजना साहू, विक्रम उसेंडी, जगदीश रामू रोहरा, जिलाध्यक्ष सतीष लाठिया, शालिनी राजपूत, शंकरलाल अग्रवाल देवलाल ठाकुर, नीलकंठ टेकाम, आशाराम नेताम, गौतम उइके, मनीराम कश्यप, चैतराम अटामी, विनायक गोयल, सोयम मुक्का सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Category