पुलिस अधिकारी का आम लोगों पर लाठी भांजने का यह वीडियो हुआ वायरल..सीएम भूपेश बघेल ने कहा- यह अमानवीय

Lockdown, police, chhattisgarh, khabargali

रायपुर (khabargali)राजधानी के एक कंटेन्मेंट जोन में सादी वर्दी में पुलिस वालों द्वारा आम लोगों पर लाठी भांजने पर सीएम भूपेश बघेल ने सख्त नाराजगी जताई है. इस कार्रवाई को अमानवीय बताते हुए इसके लिए विभागीय जांच समिति का गठन करने के साथ दोषी पुलिसकर्मी को छुट्टी पर भेजे जाने की जानकारी दी.

जम कर हुआ वीडियो वायरल

छत्तीसगढ़ में सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हुआ । वीडियो में एक शख्स राह से गुजरते लोगों पर बेरहमी से डंडे बरसाता दिख रहा है। पास ही पुलिस विभाग की एक गाड़ी भी खड़ी है। जानकारी के अनुसार लोगों पर बेरहमी से डंडे बरसाने वाले व्यक्ति राजधानी के उरला थाने के टीआई हैं। जो कि कंटेन्मेंट जोन में लॉकडाउन का उल्लंघन करते लोगों की पिटाई कर रहे थे। दरअसल राजधानी के बीरगांव इलाके में कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद पूरे इलाके को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया है। शनिवार को इलाके में एक व्यक्ति की मौत के बाद इलाके में भीड़ जमा हो गई थी... पुलिस के समझाने के बाद भी जब लोगों ने घरों से निकलना बंद नहीं किया तो उरला थाना टीआई ने राह से गुजरते लोगों पर डंडे बरसाने शुरू कर दिए... इसी दौरान किसी ने इस पुलिसिया पिटाई का वीडियो बना लिया जो कि तेजी से वायरल हुआ।

एक पत्रकार ने वीडियो सहित ट्वीट किया

 

ट्वीटर पर इसे छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार ने शेयर करते हुए लिखा की रायपुर में यह क्या हो रहा है. कौन है यह व्यक्ति। क्या यह पुलिसवाला है। यह घटना कब हुई। किसने इसको इस तरह से लोगों को मारने का अधिकार दिया है। यह बर्बर है और स्वीकार्य नहीं। यह ट्वीट मुख्यमंत्री के संज्ञान में आने पर उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह अमानवीय है और स्वीकार्य नहीं है। विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं, और उक्त पुलिस अधिकारी मो छुट्टी पर भेज दिया गया है।

Category