राकेश टिकैत ने कहा- गुजरात का किसान खौफजदा, हम उनका डर निकालने आए हैं

Rakesh-tikait

टिकैत पहुंचे अहमदाबाद के गांधी आश्रम 

अहमदाबाद(khabargali)। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्‍ता राकेश टिकैत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में हैं। टिकैत यहां किसान आंदोलन को बढ़ावा देने आए हुए हैं। अपने 2 दिन के दौरे में टिकैत तमाम किसान संगठनों के पदाधिकारियों से मिलेंगे और आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। टिकैत ने अहमदाबाद के गांधी आश्रम पहुंचकर प्रार्थना भी की है। उनका कहना है कि, सत्तारूढ़ भाजपा ने इस राज्य में किसानों की हालत बहुत बिगाड़ रखी है। अब कृषि क्षेत्र की लड़ाई में यहां के किसानों को भी अपने साथ जोड़ेंगे।

गुजरात में टिकैत ने कहीं ये बातें

गुजरात में किसानों के आत्महत्या करने की घटनाओं पर बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा, "गुजरात का किसान दहशत में है। हम यहां इनका डर निकालने के लिए आए हैं। हमें राज्य के किसानों, उनके लीडरों और प्रेस को स्वतंत्र कराना है। यहां के किसान भी दिल्ली पहुंचकर काले कानूनों का विरोध किए हैं। इन कानूनों से खेती-किसानी तबाह हो जाएगी, जो कि हमें मंजूर नहीं।"

टिकैत ने कहा कि, केंद्र के अलावा कौन इसका जिम्‍मेदार हो सकता है। जिन्होंने अलवर में हमें घेरकर पत्थर फेंके, वो उनके यूथ विंग के लोग थे। वो कह रहे थे कि राकेश टिकैत गो बैक। मैंने कहा- मैं कहां जाऊं तो वे टूट पड़े। गाड़ी के शीशे फोड़ दिए।"