रायपुर, दुर्ग और भिलाई में जियो 5जी की सेवाएं शुरू

Jio 5G services started in Raipur, Durg, Bhilai, Chhattisgarh, Chief Minister Bhupesh Baghel, khabargali

रायपुर (khabargali) मकर संक्रांति के पावन पर्व पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में एक कार्यक्रम में जियो 5जी सेवा की शुरुआत की। इस लांच के साथ छत्तीसगढ़ के 3 शहरों राजधानी रायपुर, इंडस्ट्री हब दुर्ग और भिलाई में जियो 5जी सेवाएं शुरू हो गई। जियो ने कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में जियो 5जी के परिवर्तनकारी फायदे बताते हुए मुख्यमंत्री को 5जी यूज केस का डेमो भी दिया।

राज्य में जियो 5जी लांच करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ के लिए बहुत ही गौरव का क्षण है और मैं हमारे लोगों के लिए जियो 5जी सर्विस लांच करते हुए उत्साहित हूं। ये लांच हमारे राज्य के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है और जियो 5जी के परिवर्तनकारी फायदों से हमारे लोग सशक्त होंगे। 5जी से हमारे राज्य की पहल हाइट को बढ़ावा मिलेगा। समग्र विकास (एच), शिक्षा (ई), इंफ्रास्ट्रक्चर (आई), गवर्नेस (जी), हेल्थ (एच) और ट्रांसफॉर्मेशन (टी) से हर क्षेत्र नई ऊंचाई छुएगा और संपूर्ण अर्थव्यवस्था खासतौर पर ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही 5जी से छोटे कारोबारों को मदद होगी और युवाओं को 'नवा छत्तीसगढ़' बनाने के लिए नौकरियों के मौके मिलेंगे।

इस मौके पर जियो के अधिकारी ने कहा कि जियो को मकर संक्रांति, लोहरी और बिहू के पावन पर्व पर अपनी जियो 5जी सेवा छत्तीसगढ़ में लांच करते हुए गर्व हो रहा है। जियो राज्य में सबसे पसंदीदा ब्रांड हैं और दो तिहाई बाजार में कंपनी की हिस्सेदारी है। इस क्षेत्र से तीन चौथाई डेटा ट्रैफिक आता है। जियो 5जी सेवा लांच होने से ई-गवर्नेंस, कृषि, उर्जा, शिक्षा, मैन्युफैक्चरिंग, लॉजिस्टिक्स, स्वास्थ्य, लोक आधारित टूरिज्म, स्वयं सहायता समूहों का सशक्तिकरण, आईटी और एसएमई कारोबार जैसे क्षेत्रों में विकास के नए अवसर खुलेंगे। हम छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्य सरकार और छत्तीसगढ़ प्रशासनिक टीम को राज्य को डिजिटाइज करने के हमारे मिशन में उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देते हैं।

Category