रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, राहुल गाँधी के ऊपर कसा तंज

Union Minister Jyotiraditya Scindia, BJP Office Kushabhau Thackeray Complex, Swami Vivekananda Airport, Rahul Gandhi, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर (khabargali) केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज एक दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे हैं। रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। एयरपोर्ट से वो प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर के लिए रवाना हो गए। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया राजधानी में आयोजित केंद्रीय बजट 2022 संगोष्ठी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद केंद्रीय मंत्री सिंधिया शाम 5:00 बजे स्वामी विवेकानंद विमानतल रायपुर से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

इसी बीच एयरपोर्ट पर सिंधिया ने कहा कि बहुत दिन बाद रायपुर आने का सौभाग्य मिला है। इस प्रदेश के साथ एक पारिवारिक संबंध भी कई वर्षों से रहे है, क्योंकि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ पहले एक राज्य था। इस राज्य के कोने-कोने में बहुत पुराने पारिवारिक संबंध है। रायपुर आकर मैं खुद को सौभाग्यशाली समझता हूं। पत्रकारों ने चर्चा के दौरान पूछा कि राहुल गांधी का कहना है कि बीजेपी दो देश में बांटना चाहती है एक देश को। जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने राहुल गांधी के ऊपर तंज कसते हुए कहा “राहुल लगता है उन् 2 देशों की बात कर रहे है एक जो अभी है और जो 2014 के पहले था, 2014 देश में कोई विकास नहीं हुआ । सिंघिया का कहना है कि राहुल गांधी जो कह रहे हैं कि भारत को 2 देशों में बांटा गया है, मुझे आश्चर्य है कि ऐसा वक्तव्य कोई भारतीय नागरिक दे पाए. मेरा देश भारत मेरा देश एक है। मेरा देश एक परिवार है, भाई-भाई की संस्कृति मेरे देश में सदैव है और शायद राहुल जी का वक्तव्य उस विषय पर होगा कि 2014 के पहले एक देश था, जहां प्रगति नहीं होती थी, विकास नहीं होता था, केवल भ्रष्टाचार होता था और इकोनामिक मिसमैनेजमेंट होता था ।पर 2014 मे मोदीजी के आने के बाद देश निरंतर विकास की ओर बढ़ रहा है। संसद सत्र में देश की प्रगति और विकास की झड़ी प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री ने लगा दी, यह नए भारत का आगाज है। भारतीय जनता पार्टी की जो सोच और विचारधारा है प्रगति की, विकास की, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एक नए भारत का आह्वान करने जा रहे हैं. भारत विश्व पटल पर एक लीडर के रूप में विश्व का आह्वान करेगा, यही भारतीय जनता पार्टी की सोच है, जिसका विश्लेषण पूरे तरीके से संगोष्ठी में हम करेंगे। एक परिवार के रूप में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हम सब काम कर रहे हैं।यहाँ कई कार्यकर्ताओं, नेताओं से मुलाकात होगी। छत्तीसगढ़ के प्रगति और विकास पर भी हम चर्चा करेंगे। मेरे मंत्रालय के अंतर्गत भी छत्तीसगढ़ के विकास और प्रगति के लिए बहुत सारी योजनाएं हमारे मस्तिष्क में है। उस पर भी चर्चा होगी और मंत्रालय के साथ अधोसंरचना के साथ जुड़े हुए कई मंत्रालय जैसे रेल मंत्रालय, जिसकी प्राथमिकता इस बजट में दी गई है। छत्तीसगढ़ के लिए उस पर भी हम लोग चर्चा करेंगे।

Category