योगेश को मिला " प्राइड आफ छत्तीसगढ़ अवार्ड "

yogesh aga
Image removed.

रायपुर(khabargali) आर्य ओडिटोरियम ईस्ट कैलाश दिल्ली में गत दिनांक 12 अप्रेल को आयोजित सुप्रीम नैशनल एक्सीलेंस अवार्ड्स 2019 में छत्तीसगढ़ी फिल्म कलाकार और समाजसेवी योगेश अग्रवाल को  प्राइड आफ छत्तीसगढ़ अवार्ड (PRIDE OF CHHATTISGAR AWARD) से सम्मानित किया गया ।  उल्लेखनीय है कि पूरे भारत से इस अवार्ड के लिए हज़ारों प्रविष्ठिया आयीं थी जिसमे योगेश अग्रवाल को ही चुना गया। योगेश को समाज सेवा शिक्षा के क्षेत्र से लेकर कला जगत और व्यावसायिक संगठनो में बेहतर काम के लिए यह अवार्ड दिया गया है। इस गरिमामय कार्यक्रम की मुख्य अतिथि फ़िल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल थी जिन्होंने योगेश अग्रवाल को अवार्ड दिया । बता दे कि उक्त सम्मान के साथ ही  पेज 3 पत्रिका ग्लैमरस (GLAMOROUS ) के मुख्य पृष्ठ पर योगेश को जगह दी गई है ।
इस अवसर पर पत्रिका का अप्रेल अंक भी विमोचित किया गया ।
इस कार्यक्रम में देश के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।Image removed.

  उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष में योगेश को मुंबई के सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में आयोजित रंगारंग कार्यक्रम के दौरान दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन द्वारा बेस्ट एक्टर का अवार्ड के प्रदान किया गया। छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए यह गौरव की बात है कि राज्य के किसी फ़िल्मी कलाकार को पहली बार इतने बड़े सम्मान से नवाज़ा गया है। उन्हें यह अवार्ड विशेष रूप से महिला सशक्तिकरण पर बनी फिल्म "होप"में उत्कृष्ठ अभिनय के लिए प्रदान किया गया।
गौरतलब है कि योगेश अग्रवाल हिंदी,छत्तीसगढ़ी और भोजपुरी की 35 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके है। अभिनय के साथ-साथ वे फिल्मों के निर्माता व् निर्देशक भी है। वे सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ भी फ़िल्म कर चुके है। बहुमुखी प्रतिभा के धनी योगेश गायन भी करते है। कई छत्तीसगढ़ी व् हिंदी फिल्मों में उन्होंने गीत गाया है। योगेश अग्रवाल अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी है और वे महाराजा अग्रसेन जी पर 300 एपिसोड के सीरियल का निर्माण भी कर रहे है।Image removed.

Category