5 अप्रैल को लॉन्च होगा Samsung Galaxy F12, जानिए इसकी खासियत

Samsung Galaxy f12

सैमसंग कंपनी 5 अप्रैल को करेगी नया फोन लॉन्च 

(Khabargali)।Samsung Galaxy F12 सैमसंग कंपनी का एक नया फोन है, जिसे कल बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। इस फोन को कंपनी ने 5 अप्रैल को लॉन्च करने का फैसला किया है। इस फोन को कंपनी ने फ्लिपकार्ट पर लिस्ट किया है, इसका मतलब है कि इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट पर होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोन के साथ कंपनी Samsung Galaxy F02s को भी लॉन्च करेगी, जो एक बजट स्मार्टफोन होगा। इस फोन को सर्टिफिकेशंन साइट Geekbench पर भी देखा गया है।

आइए हम आपको Samsung Galaxy F12 के फीचर्स के बारे में बताते हैं

इस फोन में कंपनी 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले देगी। इस फोन का डिस्प्ले 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। इसके अलावा इस फोन में कंपनी PLS IPS स्क्रीन का इस्तेमाल करने जा रही है।

इसका क्वॉड कैमरा सेटअप

Samsung Galaxy F12 के कैमरा सेटअप की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के पिछले हिस्से में 4 कैमरा सेटअप देने की बात की है। इस सेटअप का पहला बैक कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा। वहीं इस फोन का दूसरा बैक कैमरा 8 मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ आएगा। इसके अलावा इस फोन का तीसरा बैक कैमरा 2 MP मैक्रो सेंसर के साथ आएगा। इसके अलावा इस फोन का चौथा कैमरा सेंसर 2 मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर के साथ आता है।

6000 एमएएच की बैटरी

इन सभी बैक कैमरों के अलावा इस फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए भी एक फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो 8 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ आता है। इस फोन में कंपनी ने अपने पिछले साल लॉन्च किए गए फोन Samsung Galaxy F41 की तरह ही 6000 एमएएएच की बैटरी देने का फैसला किया है। इसका मतलब है कि इस फोन के जरिए यूज़र्स को एक लंबा बैटरी बैकअप मिलने वाला है।

इस फोन की संभावित कीमत

इस फोन के साथ मिलने वाले कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 3.5mm ऑडियो जैक, यूएसबी टाइप सी कनेक्टिविटी पोर्ट समेत तमाम जरूरी फीचर्स शामिल किए गए हैं।, इस फोन के साइड में एक माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा, जिसका इस्तेमाल फोन को अनलॉक करने में किया जाएगा। इस फोन की कीमत के बारे में कहा जा रहा है कि इसे 15,000 रुपए से कम की कीमत में पेश किया जा सकता है।