अब सावरकर के पोते ने राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी

Hindutva ideologue, Ranjit Savarkar, grandson of Veer Damodar Savarkar, Congress leader Rahul Gandhi, Andaman Islands, Cellular Jail, apologized to the British, Maha Vikas Aghadi, Congress President Mallikarjun Kharge, Sharad Pawar,khabargali

कहा- अंग्रेजों से माफी का सबूत द‍िखाएं, वरना करूंगा केस

नई दिल्ली ( khabargali ) हिंदुत्व विचारक वीर दामोदर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर नाराजगी जताई और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। सावरकर ने कहा, राहुल गांधी इस बात के प्रमाण दें कि सावरकर ने अंडमान द्वीप समूह में सेलुलर जेल से अपनी रिहाई के लिए अंग्रेजों से माफी मांगी थी।

सावरकर के पोते रंजीत सावरकर, जो स्वातं˜यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के अध्यक्ष हैं वीडी सावरकर के पोते ने राहुल गांधी के लिए नई मुसीबतें खड़ी करते हुए अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस सांसद से माफी मांगने की मांग की और दिवंगत हिंदुत्व विचारक पर टिप्पणी के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की धमकी दी है।

रंजीत सावरकर ने पत्रकारों को यह भी बताया कि कैसे जब वह महा विकास अघडी (एमवीए) सरकार में सीएम थे, जिसमें एनसीपी और कांग्रेस भी शामिल थी, ठाकरे ने कथित तौर पर कांग्रेस के प्रकाशन शिदोरी में एक आपत्तिजनक लेख छपने पर कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा, उस समय मैंने मांग की थी कि ठाकरे को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए, लेकिन मुझे मेरे पत्र का कोई जवाब नहीं मिला और न ही कोई कार्रवाई की गई। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना-भाजपा गठबंधन ने राहुल गांधी की टिप्पणी के लिए आलोचना की है, जबकि शिवसेना (यूबीटी) ने कांग्रेस नेता की कड़े शब्दों में आलोचना की है।

रंजीत सावरकर ने आगे कहा, ‘उद्धव ठाकरे और संजय राउत के मन में सावरकर के लिए बहुत सम्मान है। मगर जब तक वो इस मुद्दे पर अपना समर्थन नहीं देते, और आगे बढ़ कर राहुल गांधी से सावरकर वाले बयान पर माफ़ी के लिए नहीं कहते तब तक इसका कोई मतलब नहीं रह जाता। उद्धव और राउत राहुल गांधी से बयान पर बात करें और उन्हें माफी मांगने को कहें।’

रंजीत आगे बोले, राहुल गांधी द्वारा सावरकर का नाम राजनीति के लिए किस तरह से बदनाम किया जा रहा है यह देखकर वाकई दुख होता है। ऐसा लगता है कि वे मुसलमानों का भी ध्रुवीकरण कर रहे हैं। महाराष्ट्र में भी सावरकर के नाम पर राजनीति की जा रही है. मेरा अनुरोध है कि सावरकर के नाम का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए न करें।

मंगलवार को दिल्ली में हुई विपक्षी पार्टियों की बैठक जो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुलाई थी। इस बैठक में शरद पवार शामिल हुए थे। इस बैठक के दौरान पवार बोले, “सावरकर महाराष्ट्र में सम्मानित और पूजनीय हैं, उनको निशाना बनाने से महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन मुश्किल में आ जाएगा। इस पर विपक्षी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस सावरकर के मुद्दे पर अपनी बयानबाजी नर्म करने को तैयार है।”

राहुल ने कहा था, सावरकर नहीं हूं जो माफी मांग लूं

राहुल गांधी ने 25 मार्च को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने कहा था, वह सरकार से डरेंगे नहीं, सरकार उनको डरा नहीं सकती है। उन्होंने सूरत में आपराधिक मानहानि मामले में सरकार से माफी इसलिए नहीं मांगी है क्योंकि उनका नाम गांधी है, सावरकर नहीं, और गांधी किसी से माफी नहीं मांगता है। उनके इसी बयान पर सावरकर के पोते ने मांग करते हुए कहा, देशभक्तों के नाम का उपयोग राजनीति चमकाने के लिए करना गलत है और इस मामले पर उनपर कार्रवाई होनी चाहिए।