अपनी सीमाएं लांघ रही है ईडी, ईडी और डिस्टलरों के बीच सांठगांठ का खेल चल रहा है -भूपेश

ED is crossing its limits, game of nexus is going on between ED and distillers, Chief Minister Bhupesh Baghel, MLA Devendra Yadav, Chhattisgarh

ईडी ने ज्यादा संपत्ति दिखाने के लिए घर का कर दिया बंटवारा - देवेंद्र यादव

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने फिर ईडी पर हमला बोला । कहा- ईडी और भाजपा के साथ डिस्टलरों की सांठगांठ हो गई है, ईडी नियमों की सीमा लांघ कर काम कर रही है, जिन मामलों के तहत ईडी कार्रवाई कर रही है वह नियम विरुद्ध है। मुख्यमंत्री भूपेश ने शराब घोटाले में ईडी द्वारा उनका भी कथित तौर पर जोड़े जाने की बात पर गहन नाराजगी जताते हुए कहा कि अब तो स्पष्ट हो गया कि उन्हे और उनकी सरकार को बदनाम करने की बड़ी साजिश चल रही है।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि ईडी द्वारा शराब घोटाले में मेरा नाम जोडऩे की कोशिश कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि मीडिया ट्रायल के तहत ईडी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर रही है, ईडी और डिस्टलरों के बीच जो सांठगांठ का खेल चल रहा है उससे यह साफ होता है कि भाजपा भी उनके साथ इस खेल में शामिल है। मुख्यमंत्री ने ईडी पर सवाल दागा कि जब डिस्टलरों का नाम सामने आया है तो उन्हें क्यों नहीं गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्होंने सपाट शब्दों में कहा कि ईडी नियमों के विपरीत जाकर कामों को अंजाम दे रही है। इस पूरे मामले पर हम विधि विशेषज्ञों से सलाह - मशविरा कर रहे है और जल्द ही कार्रवाई भी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी कांग्रेस ने कहा था कि ईडी भाजपा के एजेंट के रुप में काम कर रही है, वह भाजपा की एक अधिनस्थ संस्था बन चुकी है। उन्होंने कहा कि एक्साइज ड्यूटी पटाए बिना शराब बेचने का आरोप लगाया जा रहा है, उससे यह कतई साफ नहीं होता कि ईडी डिस्टलर को अपराधी बनाएगी या गवाह बनाकर किसी के खिलाफ पेश करेगी। डिस्टलरों को जिस प्रकार से बचाया जा रहा है उससे साफ जाहिर होता है कि कहीं न कहीं इसमें भाजपा का हाथ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में एसीबी कार्रवाई करेगी। एक्सटोशन और भ्रष्टाचार पर कार्रवाई ईडी के तहत नहीं की जा सकती। ये कार्य संघीय ढांचे के मूल भावना के विपरीत है। विधि विशेषज्ञों से हम सलाह ले रहे है। जल्द इसके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जायेगी।

मां के द्वारा खरीदे घर के आधे हिस्से के साथ ही विधानसभा द्वारा दी जा रही सैलरी को किया अटैच : देवेन्द्र यादव

ED is crossing its limits, game of nexus is going on between ED and distillers, Chief Minister Bhupesh Baghel, MLA Devendra Yadav, Chhattisgarh

भिलाई। इधर विधायक देवेन्द्र यादव ने प्रेस कांफ्रेंस लेकर अपनी मां को समन भेजने पर कहा कि, माँ महज बच्चे की जननी ही नहीं होती, बल्कि परिवार को संभालने का आधार होती है, लेकिन यहां तो ईडी परिवार को संभालने वाली 70 वर्षीय वृद्ध मां को परेशान कर रही है। विरोधी दल के इशारे पर मेरे परिवार को परेशान करने का कार्य कर रही है। मेरी मां को पहले तो नोटिस जारी किया। अब उनकी पुश्तैनी संपत्ति को अटैच कर सीज करने की कार्रवाई कर रही है। ईडी ने ज्यादा संपत्ति दिखाने के लिए घर का कर दिया बंटवारा,मां के द्वारा खरीदे घर के आधे हिस्से के साथ ही विधानसभा द्वारा दी जा रही सैलरी को भी अटैच कर दिया।

Category