आरक्षण सहित 4 बिल पर राज्यपाल ने सकारात्मक फैसला करने की बात कही: भुपेश बघेल

Chhattisgarh's new governor Vishwabhushan Harichandan, Chief Minister Bhupesh Baghel, courtesy meeting, reservation, news, khabargali

छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की सौजन्य मुलाकात

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सौजन्य मुलाकात की। राजभवन में हुई इस मुलाकात  को लेकर कहा मुख्यमंत्री ने कहा कि 4 बिल पर राज्यपाल से चर्चा हुई है, प्रदेश के अब तक के सबसे बड़े सियासी मसले यानी की आरक्षण बिल पर भी बात हुई। कुछ देर तक चली बात-चीत के वक्त वहां प्रदेश के मुख्य सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू भी मौजूद थे। आरक्षण पर प्रदेश के इन अफसरों ने भी राज्यपाल को जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि 4 बिल पर राज्यपाल से चर्चा हुई है, पहला - यूनिवर्सिटी का एक बिल हैं जो संशोधन का हैं जिसमें राज्य मंत्रिमंडल एक अतिरिक्त लाइन जोड़ा गया है। दूसरा - पत्रकारिता यूनिवर्सिटी का हैं जो पत्रकारों से डिमांड पर यह बिल लाया गया था। तीसरा - जुआ सट्टा। चौथा- सबसे बड़ी बात यह आरक्षण का बिल हैं जिसके कारण हमारे उच्च शिक्षा एडमिशन छात्र छात्राओं को लाभ मिलना चाहिए और सरकारी भर्तियां रुकी हुई है, मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने राज्यपाल महोदय से आग्रह किया हैं कि विधानसभा से पारित हो चुका है। आप नए पदभार ग्रहण किए हैं तो आप के संज्ञान में लाना आवश्यक है, हमने आग्रह किया है कि संतुलित निर्णय हो ताकि हम प्रदेश के हित में काम हो सके, सबसे बड़ी बात यह है कि सब का उद्देश्य जनता का हित है।

मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- मैंने उनको बताया है कि प्रदेश में सरकारी भर्ती रुकी है। हम चाहते हैं कि इस पर जल्द निर्णय हो। ताकि प्रदेश के हित में काम हो सके, राजनीति अपनी जगह है। सब का उद्देश्य जनता का हित है, युवा पीढ़ी का भविष्य प्रभावित हो रहा है। इसलिए तत्काल संज्ञान लेकर फैसला करने के लिए राज्यपाल से आग्रह किया। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने आरक्षण के बिल पर जानकारी लेकर सकारात्मक फैसला करने की बात कही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें राज्यपाल के अनुभव का फायदा मिलेगा, मुझे उम्मीद है कि वे जल्द ही इस पर फैसला लेंगे, वो लॉ मिनिस्टर रह चुके हैं, राजनीति और प्रशासनिक काम काज का अच्छा अनुभव है और इस तरह के मामलों के बारे में वे जानते हैं।

गौरतलब है कि आज रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो बड़ी घोषणा की है। अब बहादुर कलारिन की जयंती पर भी एच्छिक अवकाश का प्रावधान होगा। साथ ही छत्तीसगढ़ में महुआ बोर्ड की स्थापना भी होगी। बता दें कि सीएम ने यह घोषणा प्रदेश स्तरीय कलार महासम्मेलन 2023 में की।

Category