ब्रेकिंग न्यूज़ : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विमान को लखनऊ हवाईअड्डे पर उतरने की अनुमति नहीं

Lakhimpur Kheri, Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel, aircraft, permission, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर (khabargali) उत्तर प्रदेश का लखीमपुर खीरी जिले में बीते रविवार की शाम से शुरू हुए विवाद की हवा तेजी से फैल रही है। कांग्रेस सूत्र के अनुसार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विमान को लखनऊ हवाईअड्डे पर उतरने की अनुमति नहीं मिली है।

यूपी के अपर मुख्य सचिव ने पत्र भेजा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लखनऊ के प्रवास से पहले ही यूपी के अपर मुख्य सचिव ने एयरपोर्ट प्रबंधन को पत्र लिखा है और कहा है कि लखनऊ के लखीमपुर खीरी में धारा 144 लागू है, इसलिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एयरपोर्ट (चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे) पर आगमन की अनुमति प्रदान न करें। इस पत्र में पंजाब के उप मुख्यमंत्री को भी अनुमति नहीं प्रदान करने की बात कही गई है।

ब्रेकिंग न्यूज़ : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विमान को लखनऊ हवाईअड्डे पर उतरने की अनुमति नहीं https://www.khabargali.com/Article/baraekainga-nayauuja-maukhayamantarai-bhauupaesa-baghaela-kae-vaimaana-kao-lakhanau

सीएम भूपेश ने नाराजगी व्यक्त की

इस आदेश के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि उत्तरप्रदेश की सरकार मुझे राज्य में न आने देने का फरमान जारी कर रही है। क्या उत्तरप्रदेश में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं? अगर धारा 144 लखीमपुर में है तो लखनऊ उतरने से क्यों रोक रही है तानाशाह सरकार?

कल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि वह सोमवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जाएंगे, जहां किसानों के प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़कने से आठ लोगों की मौत हो गई। अगले साल होने जा रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बघेल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘था -‘किसान हूं। किसान का दर्द समझता हूं। इन कठिन परिस्थितियों में उनके साथ खड़े होने के लिए कल सुबह लखीमपुर जाऊंगा।’’

Category