BREKING NEWS: ख़बरगली की खबर का असर: लॉकडाउन में सीबीएसई और CLAT परीक्षा पूर्ववत होगी..परीक्षार्थी और एक अभिभावक को छूट मिलेगी

Khabargali, Full Lockdown, Common Law Admission Test, CLAT, CBSE, Guidelines, Compartment Examination, Collector, S Bharti Dasan, Chhattisgarh, Rajdhani, Raipur, Sarona, ION Digital Center

"ख़बरगली" को रायपुर जिला के कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन ने कहा कि कल आदेश जारी होगा...

रायपुर (khabrgali) पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा तो कर दी लेकिन सीबीएसई की 10वीं व 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा और कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट को लेकर पहले कोई गाइडलाइन जारी नहीं हुई थी। लेकिन "ख़बरगली" ने इस खबर को प्राथमिकता के साथ उठाई । आभार उन अभिभावकों का जिन्होंने ख़बरगली से संपर्क कर उक्त परीक्षा के संदर्भ में अपनी चिंता व्यक्त की। "ख़बरगली" की खबर के बाद जिला प्रशासन ने इस बाबत निर्णय लिया है। "ख़बरगली" ने रायपुर जिला के कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन से दूरभाष पर जब बात की तो कलेक्टर साहब को "ख़बरगली" द्वारा उठाए मुद्दे की जानकारी हो चुकी थी। उन्होंने उक्त दोनों परीक्षा के लिए बताया कि जो भी परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र या स्कूल का परिचय पत्र के साथ परीक्षा केंद्र जा सकेगा और एक अभिभावक को उसे जाने और लाने के लिए अपना परिचय पत्र रखना होगा। उक्त परीक्षाओं में अपनी ड्यूटी करने वाले शिक्षक और अन्य स्टॉफ को भी अपना परिचय पत्र के साथ घर से निकलने की छूट रहेगी। कलेक्टर ने बताया कि उक्त आदेश कल सुबह जारी हो जाएगा।

400 से ज्यादा बच्चे कंपार्टमेंट परीक्षा देंगे

गौरतलब है कि 22 से 29 सितंबर के बीचसीबीएसई की 10वीं और 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा होनी है। रायपुर में एक तो भिलाई में भी दो एग्जाम सेंटर बनाए गए है । रायपुर के कमलविहार, डुंडा स्थित केपीएस स्कूल में ही इस परीक्षा का सेंटर बनाया गया है। जहां 22 से 29 सितंबर को सुबह 8.45 से दोपहर 1.30 बजे तक अलग अलग विषयवार परीक्षा होनी है। वहीं 28 सितम्बर को CLAT 2020 के लिए ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम आयोजित होना है ।

3000 बच्चे CLAT का टेस्ट देंगे

ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम 28 सितम्बर 2020 को राजधानी के सरोना स्थित आईओएन डिजिटल सेंटर में आयोजित किया जायेगा। जहां 10+2 वीं पास 3000 बच्चे ऑन लाइन टेस्ट देंगे। इस परीक्षा को देने के लिए भिलाई और आसपास के बच्चे आने वाले है। आपको बता दें कि CLAT का आयोजन एलएलबी और एलएलएम लॉ कोर्स में एडमिशन के लिए कराया जाता है। यह एक नेशनल लेवल का एग्जाम होता है। क्लैट एंट्रेंस एग्जाम को पास करने के बाद उम्मीदवार 21 नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLUs) में से किसी एक में एडमिशन प्राप्त कर सकते हैं। राजधानी में हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी देश मे नम्बर 3 के पायदान पर है।

Related Articles