चंद घंटों में बिका भारत-न्यूजीलैंड मुकाबले का ऑनलाइन टिकट, अब इस दिन मिलेगा ऑफलाइन टिकट

India-New Zealand One Day Match, Shaheed Veer Narayan Singh Stadium, Nava Raipur, Online Tickets, Offline Tickets, Chhattisgarh State Cricket Association's Zubin Shah, Former President Baldev Singh Bhatia, Former Secretary Rajesh Dave, khabargali

65 हजार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम का फूल होना तय

रायपुर (khabargali) आज से 8 दिनों के इन्तजार के बाद छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों को भारत और न्यूजीलैंड के बीच ODI मैच देखने को मिलेगा। इसके लिए कल जैसे ही ऑनलाइन टिकट की बिक्री शुरू हुई वैसे ही मात्र कुछ घंटे के भीतर ही सारी टिकटे बिक गईं । मैच के सारे टिकट बिक जाने से टिकट न मिलने वाले फैंस थोड़े नाराज दिखाई दे रहे हैं। नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम स्थापना के 12 वर्ष बाद पहली बार 21 जनवरी को इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का गवाह बनेंगा। 65 हजार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में होने वाले मैच के लिए 14 जनवरी से आरडीसीए ग्राउंड वीआइपी चौक से आफलाइन टिकट मिलना शुरू होगा।

छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन का कहना है कि मैच को लेकर छत्तीसगढ़ के खेल प्रेमियों में काफी उत्साह है। उन्होंने बताया कि सिर्फ 2 साल तक के बच्चों को स्टेडियम में फ्री इंट्री मिलेगी। टिकट की बिक्री आनलाइन शुरू की गयी थी, जो कुछ ही घंटे में सोल्ड आउट हो गयी। टिकट को आनलाइन प्लेटफार्म पर पहले आओ- पहले पाओ के तर्ज पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया था।

क्रिकेट स्टेडियम चकाचक,पुख्ता तैयारी में जुटा

इधर, स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री के लिए बुधवार से बेरिकेडिंग का काम शुरू हो गया है। 11 गेट में यह व्यवस्था होगी। टूर्नामेंट कमेटी का कहना है कि हमारा लक्ष्य है कि अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान दर्शकों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। इसी को ध्यान में रखते हुए पार्किंग की मार्किंग के साथ ही प्रत्येक गैलरी में दर्शकों की पहुंच आसान बनाई जाएगी। छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा स्टेडियम को बेहतर ढंग से तैयार किया जा रहा है, जिससे आने वाले समय में नियमित रूप से इंटरनेशनल मैच की मेजबानी का अवसर मिल सके। मैच में देसी और विदेशी दर्शक आएंगे, जिनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

छात्रों को ऑफलाइन मिलेगी टिकट

14 जनवरी से छात्रों को आरडीसीए मैदान में जाकर टिकट लेनी होगी। परिचय पत्र दिखाने पर छात्र 300 रुपए में टिकट खरीद सकेंगे। एक परिचय पत्र पर एक टिकट ही खरीद सकेंगे। जनरल कैटेगरी की अपर फ्लोर में लगभग 1500 सीटों का कोटा छात्रों के लिए निर्धारित है। पहले आओ पहले पाओ के तर्ज पर छात्रों को टिकट मिलेंगी।

ये है टिकटों की कीमत

300 रुपए में स्टूडेंट को मिलेगी टिकट

500, 1000, 1250, 1500 रुपए की टिकट

5000 रुपए में सिल्वर सीट की टिकट

6000 में गोल्ड सीट की टिकट

7500 प्लैटिनम सीट की टिकट

10000 रुपए में कार्पोरेट सीट की टिकट

आधुनिक सुविधा वाले देश के पहले कारपोरेट बाक्स में भी 10 हजार की टिकट लेकर कोई भी एक सीट बुक कर सकता है। कारपोरेट बाक्स के लिए 20 लग्जरी सीट का इंतजाम किया गया है। इसमें कोई भी औद्योगिक घराना, संस्थान या संगठन दो लाख रुपये खर्च करके 20 लोगों की बुकिंग करा सकता है।

Category