CBSE, ICSE और राज्यों बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा की याचिका पर कल होगी सुनवाई

Supreme Court, CBSE, ICSE, 10th and 12th physical exam canceled, KhabargaliI

नई दिल्ली (khabargali) सुप्रीम कोर्ट राज्यों, ICSE और CBSE समेत सभी 10वीं और 12वीं बोर्ड्स की फिजिकल परीक्षाओं को रद्द करने के मामले में बुधवार को सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है। कोर्ट में दायर की गई याचिका में कोरोना महामारी का हवाला देते हुए राज्य बोर्डों, सीबीएसई और आईसीएसई की ऑफलाइन परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की गई है। सुप्रीम कोर्ट सीबीएसई, आईसीएसई और राज्यों के बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की फिजिकल परीक्षा रद्द करने की मांग पर कल यानि 23 फरवरी को सुनवाई करेगा।

इस मामले की मेंशनिंग के दौरान 21 फरवरी को वकील प्रशांत पद्मनाभन ने कहा था कि कोरोना महामारी की वजह से दसवीं और बारहवीं की फिजिकल परीक्षाएं आयोजित नहीं की जा सकती हैं। तब चीफ जस्टिस ने कहा था कि 2021 में जस्टिस एएम खानविलकर की अध्यक्षता वाली बेंच ने ऐसे मामले पर सुनवाई की थी। इसलिए इस याचिका पर उसी बेंच के पास जाने दें। याचिका दायर करने वालों में 15 से ज्यादा राज्यों के छात्र हैं।

याचिका में राज्य बोर्डों, सीबीएसई, आईसीएसई. नेशनल ओपन स्कूलिंग को मूल्यांकन के वैकल्पिक तरीके के बारे में एक अधिसूचना पारित करने के लिए निर्देश देने की मांग की गई है। पिछले साल सीबीएसई, आईसीएसई और राज्यों के बोर्डों ने वैकल्पिक मूल्यांकन मानदंडों के आधार पर छात्रों का मूल्यांकन करने का फैसला लिया था।