छत्तीसगढ़ में सीमेंट के दाम बढ़े

Cement prices increased in Chhattisgarh, petrol diesel, inflation, Ambuja Cement, Birla Gold, ACC, JK Lakshmi, Ultratech coal and diesel prices increased, Khabargali

रायपुर (khabargali) आम लोगों को एक के बाद एक महंगाई का झटका लगता जा रहा है। पेट्रोल-डीजल समेत कई आवश्यक चीजों के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। दरअसल, प्रदेश के सीमेंट कंपनियों ने सीमेंट के दाम बढ़ा दिए है। अब सीमेंट खरीदने वालों को 50 रुपए प्रति बोरी ज्यादा पैसे देने होंगे।

अंबुजा सीमेंट, बिरला गोल्ड, ए सी सी, जेके लक्ष्मी, अल्ट्राटेक इनके सीमेंट की प्रति बोरी में 11 अप्रैल से ₹50 से लेकर ₹70 तक बढ़ा दिया गया है । कंपनियों ने कीमत बढ़ाने के पीछे कोयला और डीजल दामों में बढ़ोत्तरी का हवाला दिया है। कंपनियों का कहना है कि पेट्रोल-डीजल के साथ साथ कोयले के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। हर दिन दाम बढ़ रहे है। लिहाजा उन्हें सीमेंट की कीमतें बढ़ानी पड़ रही है।

मार्च के आखिर में भी बढ़े थे दाम

मार्च 2022 में वार्षिक आधार पर सीमेंट की मांग तीन से पांच फीसदी बढ़ी। जबकि जनवरी-फरवरी के दौरान इसमें छह फीसदी की गिरावट रही। कुछ डीलर्स का कहना है कि अप्रैल से सीमेंट के दाम में तेजी होने की आशंका के कारण मार्च के अंत में सीमेंट की मांग बढ़ गयी थी।

Category