EVM को लेकर जब भी इस पर बोलो भाजपा को जोर की मिर्ची लगती है, कुछ तो कारण होगा : भूपेश बघेल

Retiring Chief Minister Bhupesh Baghel, State Congress President Deepak Baij, EVM, bulldozer action, review of defeat, Chhattisgarh, Khabargali

बुलडोजर कार्रवाई को लेकर दी प्रतिक्रिया

हार की समीक्षा को और नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर दिल्ली में होने वाली बैठक में शामिल होने बैज के साथ हुए रवाना

रायपुर (khabargali) निवृत्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज गुरुवार शाम 5.55 बजे के नियमित विमान से दिल्ली रवाना हुए. दोनों नेता शुक्रवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस के आला नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि दोनों नेता छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे की रिपोर्ट लेकर दिल्ली रवाना हुए हैं। लिहाजा हार के कारणों की जानकारी देने के साथ-साथ आगामी दिनों में नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर चर्चाएं होने की संभावना जताई जा रही है .

भूपेश बघेल दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर पत्रकारों से रू-ब-र हुए. निवर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार पर कहा कि जनता ने जो जनादेश दिया है, वो स्वीकार है. समीक्षा होगा तब पता चलेगा. वहीं EVM मशीनों पर उठ रहे सवाल पर कहा कि जैसे ही इस बारे में बोलो भाजपा को जोर से मिर्ची लगता है. इतना जोर से क्यों लगता है. इसका कुछ न कुछ तो कारण होगा. इस दौरान कांग्रेस सरकार की योजनाओं पर ब्रेक लगाने के कयास पर कहा कि सरकार बनने के बाद पता चलेगा क्या-क्या होता है. नेता बाहर में क्या बयान दे रहे हैं इसका कोई अर्थ नहीं होता. सरकार बन जाए और बनने के बाद निर्णय ले. पहले से दिए जा रहे बयानों पर प्रतिक्रिया देना उचित नहीं समझता.

बुलडोजर कार्रवाई को लेकर ये कहा

उन्होंने राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के अन्य शहरों में किए जा रहे बुलडोजर कार्रवाई को लेकर कहा कि कोई अदृश्य शक्ति कम कर रही है. गरीबों की जो बस्ती उजाड़ रहे हैं. वह शक्ति कौन है आप लोग भी पहचाने. लेकिन ये उचित नहीं है.