इल्कर आयसी को टाटा संस ने एअर इंडिया का नया CEO और MD नियुक्त किया

Ilkar IC, Tata Sons, new CEO and MD of Air India, Turkish Airlines, Political Science, Bilkent University, India, Khabargali

नई दिल्ली (khabargali) एअर इंडिया को नए मुकाम पर ले जाने के लिए नए सीईओ और एमडी की नियुक्ति हो गई है. टाटा संस ने इल्कर आयसी (Ilker Ayci) को एअर इंडिया के नए सीईओ और एमडी नियुक्त किया है. यह फैसला एअर इंडिया बोर्ड की बैठक के दौरान किया गया है.

कौन हैं इल्कर आयसी

एअर इंडिया के नए सीईओ बने इल्कर आयसी के पास विमानन कंपनियों में बड़ी जिम्मेदारी के साथ नेतृत्व करने का अनुभव है. इल्कर आयसी की उम्र करीब 51 साल है और वो टर्किश एयरलाइंस के पूर्व चेयरमैन के पद पर रहते हुए बड़ी जिम्मेदारी निभा चुके हैं. इल्कर टर्की की बिल्केंट यूनिवर्सिटी के पॉलिटिकल साइंस और पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट के 1994 बैच के छात्र रहे हैं.

अप्रैल में संभाल सकते हैं जिम्मेदारी

एअर इंडिया में सीईओ और एमडी नियुक्त किए जाने के बाद इल्कर आयसी ने कहा कि मैं एक प्रतिष्ठित एअर लाइंस के साथ जुड़ने पर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मुझे टाटा संस का हिस्सा बनने पर बहुत खुशी हो रही है. मैं टाटा समूह के नेतृत्व और अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम करूंगा. हम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एअर लाइंस बनाने के लिए अपने अनुभव और एअर इंडिया की मजबूत विरासत का इस्तेमाल करेंगे. जानकारी के मुताबिक नए सीईओ इल्कर आयसी 1 अप्रैल, 2022 से एयर इंडिया में अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे.