कलेक्टर रानू साहू के पैतृक गृहग्राम पांडुका पहुंची ईडी की टीम

Collector Ranu Sahu, ancestral home village Panduka, ED team, Chhattisgarh, Khabargali

मैनपुर में 12 एकड़ के तालाब के भी इस परिवार के नाम होने की जानकारी सामने आई

Collector Ranu Sahu, ancestral home village Panduka, ED team, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर (khabargali) ईडी की कार्रवाई पिछले कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ में लगातार जारी है. ईडी की टीम आज सुबह रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू के पैतृक गृहग्राम पांडुका सुबह सात बजे चार गाडिय़ों में पहुंची है. गरियाबंद की जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू और कांग्रेस नेता शैलेंद्र साहू के घर ईडी की टीम पहुंची है.

सुबह पांच बजे पहुंचे ईडी के 12 अधिकारियों की एक टीम ने सुबह 5 बजे पाण्डुका में गरियाबंद की जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू और कांग्रेस नेता शैलेंद्र साहू का दरवाजा खटखटाया. पहले तो परिवारवालों ने टीम को अंदर नहीं आने दिया, लेकिन कुछ देर बाद टीम घर के अंदर चली गई. बाद से टीम वहां जांच कर रही है. लक्ष्मी साहू कलेक्टर रानू साहू की मां हैं. वहीं शैलेंद्र साहू उनके चचेरे भाई हैं. ईडी की टीम वहां दस्तावेजों को खंगाल रही है.

बताया जा रहा है कि मैनपुर में एक 12 एकड़ के तालाब के भी इस परिवार के नाम होने की जानकारी सामने आई थी, क्योंकि इसकी प्रारंभिक रजिस्ट्री में परिवार का नाम था. इस एंगल पर भी जांच की जा रही है. छापे की कार्रवाई के लंबा चलने की आशंका जताई जा रही है. ईडी की एक बड़े सर्च ऑपरेशन के तौर पर 11 अक्टूबर की सुबह प्रदेश के 40 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी. इसके केंद्र में कोयला ढुलाई से जुड़ा नेटवर्क था. एजेंसी ने रायपुर के अलावा कोरबा, रायगढ़, महासमुंद आदि जगहों पर ध्यान केंद्रित किया.

Category