महादेव सट्टा एप मामला: रायपुर और कबीरधाम एसएसपी से घंटों घंटे हुई पूछताछ की ईडी ने

Raipur district's SSP Prashant Aggarwal and Kabirdham district's SP Dr. Abhishek Pallav, Durg police constables Bhim Singh and Aseem Das, hawala traders Anil and Sunil Dammani, Enforcement Directorate, ED, Khabargali in the Mahadev online betting app case, chhattisgarh, khabargali

रायपुर (khabargali) महादेव ऑनलाइन सट्टा एप मामले में प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने रायपुर जिले के एसएसपी प्रशांत अग्रवाल व कबीरधाम जिले के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव को तलब किया। ईडी सूत्रों का मानना है कि इन दो आईपीएस से पूछताछ में मिलने वाली जानकारी से हज़ारों करोड़ रुपये के सट्टा कांड की तह तक जाने में मदद मिल सकती है।

गौरतलब है कि महादेव एप के कथित मालिक शुभम सोनी ने एक वाीडियो जारी कर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल सहित कई अन्य लोगों का नाम लिया था। इनमें से मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा ने कल प्रेस वार्ता कर बताया कि वीडियो जारी कर उनकी छवि को खराब को नुकसान पहुंचाने वाले तीन भाजपा नेताओं के खिलाफ उन्होंने मानहानि का नोटिस भेजा है।

छह घंटे पूछताछ हुई डॉ. पल्लव से

डॉ. पल्लव को बृहस्पतिवार को ईडी दफ्तार बुलाया गया था। वे शाम करीब चार बजे पचपेड़ी नाका स्थित ईडी के दफ्तर पहुंचे, जहां उनसे करीब छह घंटे पूछताछ हुई। बताया गया है कि डॉ. पल्लव से दुर्ग जिले में पोस्टिंग के दौरान महादेव एप के खिलाफ की गई कार्रवाइयों के बारे में जानकारी ली गई। ईडी के अफसरों ने उनसे एक मीडिया द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन के बारे में भी पूछताछ की है। पूछताछ पूरी होने के बाद रात करीब दस बजे उन्हें छोड़ दिया गया और वे कवर्धा चले गए।

प्रशांत अग्रवाल को भी नोटिस जारी कर बुलाया 

वहीं, ईडी ने शुक्रवार को रायपुर जिले के एसएसपी प्रशांत अग्रवाल को भी नोटिस जारी कर ईडी दफ्तर बुलाया था। वे सुबह करीब दस बजे ईडी दफ्तर पहुंचे, जहां उनसे पूछताछ हुई। ईडी अफसरों ने श्री अग्रवाल से क्या पूछताछ की, इस बारे में अभी विस्तृत ब्यौरा नहीं मिल पाया है, लेकिन बताया जा रहा है कि उनसे भी महादेव एप मामले में ही पूछताछ हुई है।

दुर्ग पुलिस के कांस्टेबल भीम सिंह और असीम दास को कोर्ट ने भेजा जेल, 24 नवंबर तक बढ़ी रिमांड

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित महादेव सट्टा एप जुड़े दुर्ग पुलिस के कांस्टेबल भीम सिंह यादव और उसके साथी असीम दास को ED ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने सुनवाई के बाद दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर जेल भेज दिया है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम लगातार दुर्ग-भिलाई सहित राजधानी रायपुर में रेड की कार्रवाई कर इस सट्टा कारोबार से जुड़े लोगों को गिरफ्तार कर रही है। महादेव सट्टा एप से दोनों आरोपी अब 24 नवंबर तक पुलिस की रिमांड में रहेंगे। पुलिस कांस्टेबल भीम सिंह पर महादेव सट्टा एप के प्रमोटर सौरभ चंद्रकार और रवि उप्पल से मिलने का है आरोप है वहीं आरोपी भीम सिंह 3 बार दुबई दौरा कर चूका है। बीते दिनों ED ने छापेमारी में ड्राइवर असीम दास के घर से करोड़ों रूपये बरामद किये थे।

दम्मानी भाइयों की जमानत याचिका पर हुई सुनवाई, कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

महादेव सट्टा एप मामले में आरोपी सुनील दम्मानी और अनिल दम्मनी की जमानत याचिका पर आज सुनवाई हुई।स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत की बेंच में फैसला सुरक्षित रखा गया है। बता दें कि दोनों दम्मानी भाई महादेव सट्टा एप में करोड़ों का हवाला करने के आरोपी हैं। ईडी ने दोनों आरोपियों को अगस्त माह के आखिरी हफ्ते गिरफ्तार किया था।जमानत याचिका पर हुई सुनवाई में फैसला को कोर्ट ने सुरक्षित रखा है। आरोपियों के पक्ष से सुप्रीम कोर्ट के वकील विजय अग्रवाल ने दलील रखी। बता दें कि 23 अगस्त को ईडी की टीम ने रायपुर और दुर्ग में छापेमारी कर PMLA (प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) के तहत हवाला कारोबारी अनिल और सुनील दम्मानी समेत ASI चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर, को गिरफ्तार किया था। ED ने आरोपियों की 2 बार रिमांड ली थी। पूछताछ पूरी होने के बाद आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया था, जिसके बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों को ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया था।

Category