नवोदय आवासीय स्कूल लोरमी में 19 छात्र सहित 24 हुए कोरोना संक्रमित

Navodaya Residential School Lormi, the speed of corona in Chhattisgarh, Ajit Vasant, positive, Khabargali

प्रदेश में 5151 और देश में 1,94,720 नए मरीज मिले

मुंगेली/ रायपुर/ नई दिल्ली (khabargali) छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ रही है और इसकी चपेट में डॉक्टर से लेकर मंत्री, विधायक तक आ रहे है। वहीं सबसे अधिक बच्चे संक्रमित होते जा रहे है। ताजा मामले में जहां मुंगेली जिले के लोरमी स्थित नवोदय आवासीय स्कूल में 19 छात्र सहित 24 कोरोना से संक्रमित हो गए है जिनमें 5 शिक्षक भी शामिल हैं। कलेक्टर एवं जिला दंडाअधिकारी श्री अजीत वसंत (भा.प्र.से.) ने तत्काल प्रभाव से स्कूल को बंद करने तथा और स्कूल में पढऩे वाले सभी बच्चों, स्टॉफ और शिक्षकों के कोरोना जांच करने के निर्देश दिए। स्कूल प्रबंधन ने तत्काल प्रभाव से स्कूल को बंद कर दिया है और सेनेट्राइज किया जा रहा है।

मंगलवार को 5151 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

बता दें कि छग स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रदेश में कल 5151 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान की गई थी । और वहीं 483 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए। सबसे ज्यादा मरीज दुर्ग, रायपुर , राजनांदगांव , जांजगीर चाम्पा, कवर्धा , बिलासपुर और धमतरी से है।

देश मे 1,94,720 नए मरीज मिले

देश में एक दिन के अंदर ही संक्रमण के नए मामलों में करीब 16 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को नए आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर देश में कोरोना वायरस के 1,94,720 मरीज मिले हैं, जबकि 442 लोगों की मौत हुई है। इससे एक दिन पहले मंगलवार को कोरोना वायरस के नए मरीजों का आंकड़ा 1,68,063 था। इसके अलावा बीते एक दिन में कोरोना वायरस के 60,405 मरीज ठीक हुए हैं और एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 9,55,319 हो गई है।

 

Category