पाकिस्तान 13 साल बाद टी 20 विश्व कप फाइनल में, न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया

Pakistan, T20 World Cup Final, New Zealand, Sydney, Semi-Final Match, Captain Kane Williamson, Winning the toss, India vs England match, Winner, Mohammad Rizwan, Babar Azam, Mohammad Haris, Shan Masood, Shadab Khan, Iftikhar Ahmed, Mohammad Nawaz, Mohammad Wasim, Naseem Shah, Haris Rauf, Shaheen Afridi, Khabargali

सिडनी (khabargali) टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की पहली फाइनलिस्ट टीम मिल गई है और ये पाकिस्तान है. बुधवार को सिडनी में खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. पाकिस्तान की टीम 13 साल बाद टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है. अब उसका मुकाबला भारत या इंग्लैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल-2 की विजेता टीम से होगा. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 152 का स्कोर बनाया था. जवाब में पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और 7 विकेट से मैच जीत लिया.

पाकिस्तान के लिए एक बार फिर उनकी सबसे भरोसेमंद जोड़ी यानी बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान ने कमाल किया. पूरे टूर्नामेंट में दोनों संघर्ष करते रहे लेकिन सेमीफाइनल में कमाल कर दिया और शतकीय साझेदारी की. 153 रन का पीछा करते हुए बाबर और रिजवान की जोड़ी ने पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान की जत तय कर दी. बाबर ने 53 और रिजवान ने 57 रन बनाए. अंत में हारिस रऊफ ने 30 रन की पारी खेल पाकिस्तान को जीत के पार पहुंचाया. पाकिस्तान की टीम 2009 के बाद पहली बार टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। अब फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान का सामना भारत और इंग्लैंड के मैच के विजेता से होगा।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, मोहम्मद हारिस, शान मसूद, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी.

Category