प्रमोद दुबे का “मेरी सोच, मेरा संकल्प” घोषणा पत्र जारी

pramod dubey
  • रायपुर लोकसभा के लिए अलग से घोषणा पत्र जारी किया कांग्रेस में

रायपुर (khabargali)  लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस और भाजपा पार्टी ने देश की पूरी लोकसभा सीटों के लिए  Image removed.अपना- अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है, वहीं कई लोकसभा में प्रत्याशी भी अपने क्षेत्र के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर रहे हैं उसी क्रम में छत्तीसगढ़ के रायपुर लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे की तरफ से भी अपने लोकसभा के लिए 16 बिन्दुओं पर आधारित “मेरी सोच, मेरा संकल्प” नाम से घोषणा पत्र जारी करवाया गया है.
घोषणा पत्र को रायपुर लोकसभा के केंद्रीय कार्यालय में नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया और विधायक सत्यनारायण शर्मा ने जारी किया है.
घोषणा पत्र में रायपुर में मेट्रो लाने का प्रयास,  स्थानीय स्तर पर रोजगार को बढ़ाने के लिए प्रयास, नियमितिकरण की प्रक्रिया को दोबारा शुरू किया जायेगा. शहरों, गांवों में मास्टर प्लान को सुनियोजित एवं लागू करना. श्रमिकों की सुविधाएं बढ़ाने की बात, रेलकोच वाशिंग को रायपुर में स्थापित करना, शिक्षा-खेलकूद को प्राथमिकता दी जाने का उल्लेख किया है.  वहीं नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि आयुर्वेंद विश्वविद्यालय के लिए प्रयास किया जायेगा और महिला सह सहायता समूह को मुख्य धारा में लाएँगे. यातायात के साधन को सुदृढ़ किया जाएगा.हाउसिंग बोर्ड के मकानों की सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा. रायपुर के आत्मसम्मान को वापस लाने का भी घोषणापत्र में जिक्र है.
इस अवसर पर सत्यनारायण शर्मा ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि ये घोषणा पत्र स्थानीय मुद्दों को लेकर जारी किया जा रहा है. जिसमें रायपुर लोकसभा से संबंधित वो मुद्दे हैं जो सांसद स्तर पर कभी ध्यान नहीं दिया गया.
इस मौके पर कांग्रेस के सीनियर प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला, घनश्याम राजू तिवारी, राजेश बिस्सा सहित कई अन्य सीनियर लीडर भी मौजूद थे