रायपुर में निक्कू सर की कॉमर्स क्लासेस "एनएससीसी" की बढ़ी लोकप्रियता

Nikku Sir's Commerce Classes , NSCC, Gayatri Nagar, Anupam Nagar, School Toppers, CA, CS, Coaching Center, City Avenue, G E Road, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

11वीं 12वीं के छात्रों ने पाई अभूतपूर्व सफलता

NIKKU SIR'S COMMERCE CLASSES

रायपुर (khabargali) राजधानी में छात्रों के बीच निक्कू सर की कॉमर्स क्लासेस (एनएससीसी) काफी लोकप्रिय है । इसका कारण निक्कू सर और उनके टीम के योग्य फैकल्टी और सदस्यों के शिक्षण और कभी न खत्म होने वाले प्रयासों के अभिनव और मैत्रीपूर्ण तरीके हैं। निक्कू सर की कॉमर्स क्लासेस की स्थापना 2017 को हुई थी। अब तक 2,000 से अधिक छात्रों ने एनएससीसी से कोचिंग ली है और अपने उज्ज्वल भविष्य की राह पर आगे बढ़ रहे हैं। NSCC का अपना आधिकारिक APP है जिसमें अध्ययन सामग्री ऑनलाइन प्रदान की जाती है और उसमें लाइव - क्लासेस और टेस्ट सीरीज़ आयोजित की जाती हैं।

Nikku Sir's Commerce Classes , NSCC, Gayatri Nagar, Anupam Nagar, School Toppers, CA, CS, Coaching Center, City Avenue, G E Road, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

कोर कॉमर्स विषय: यहाँ कक्षा 11वीं और 12वीं के सीबीएसई और आईसीएसई के छात्रों को अकाउंटेंसी, इकोनॉमिक्स और बिजनेस-स्टडीज विषय में शुरुआत से लेकर विशेषज्ञता तक मूल बातें सिखाई जाती हैं। एनएससीसी को लगता है कि प्रत्येक बच्चे में अलग-अलग समझने की क्षमता होती है, इसलिए कमजोर छात्रों पर हमेशा अतिरिक्त ध्यान दिया जाता है। एनएससीसी कभी भी परीक्षा के डर से छात्रों पर दबाव नहीं डालता। यह सुनिश्चित करने के लिए साप्ताहिक टेस्ट-सीरीज़ और मेगा-शीट्स सॉल्विंग सत्र आयोजित करता है कि छात्रों को परीक्षा को भय मुक्त करने की आदत विकसित हो।

 एनएससीसी ऐप, लाइव - क्लासेस, टेस्ट - सीरीज़ और बैक-अप उपलब्ध

Nikku Sir's Commerce Classes , NSCC, Gayatri Nagar, Anupam Nagar, School Toppers, CA, CS, Coaching Center, City Avenue, G E Road, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

 लाइव क्लासेस को छात्रों द्वारा उनके ऐप के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है और वास्तविक समय में ऑनलाइन भाग लिया जा सकता है; या तो उसी के लिए उपलब्ध बैक-अप के माध्यम से पुनः एक्सेस किया जा सकता है, जिसका उपयोग संशोधन के लिए भी किया जा सकता है।

टेस्ट - सीरीज़ छात्रों को उनकी क्षमता और उन कमजोर विषयों को पहचानने में मदद करती है जिन पर उन्हें अध्यायों में काम करने की आवश्यकता होती है। एनएससीसी छात्रों के माता-पिता 'अभिभावक' के रूप में ऐप में लॉग-इन कर सकते हैं और प्रत्येक टेस्ट के बाद अपने बच्चे के प्रदर्शन की निगरानी कर सकते हैं, और उनकी प्रगति-रिपोर्ट वहीं देख सकते हैं।

टॉप नोट्स स्टडी - एकाउंट, अर्थशास्त्र और बीएसटी के लिए टेस्ट - सीरीज हर हफ्ते (ऑनलाइन/ऑफलाइन) आयोजित की जाती है। एमसीक्यू शीट प्रत्येक विषय के समापन के अंत में दी जाती हैं।

प्रैक्टिस - प्रत्येक चैप्टर के पूरा होने पर शीट दिए जाते हैं। वर्कशीट को शिक्षकों के सहयोग और सहायता से कक्षा में हल किया जाता है और एनएससीसी के प्रत्येक छात्र को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध कराया जाता है।

एनएससीसी का क्रेडो (CREDO)

जैसा कि निक्कू सर कहते हैं - "एक बॉस की तरह व्यवहार करें", वह हमेशा छात्रों को प्रोत्साहित करते हैं कि वे अपने व्यक्तित्व को विकसित करके खुद को और युवा - नेता होने के लिए कभी भी कम न समझें, ताकि वे भविष्य में नौकरी प्रदाता बन सकें।

Behave like a BOSS” , he always encourages students to never underestimate themselves and for being the Young - Leaders by developing their personality, so that they can become Job providers in Future.

अध्ययन के साथ-साथ नैतिक मूल्यों का शिक्षण

 एनएससीसी टीम अपने छात्रों के साथ सामाजिक कार्यों के बारे में नैतिक मूल्यों को सिखाने के उद्देश्य से गरीबों और एनपीओ को खाद्य पदार्थ और जरूरतमंद आवश्यक वस्तुएं दान करती है ताकि वे हर किसी और हर चीज का सम्मान और महत्व देना सीखें। कोविड महामारी काल में एनएससीसी ने काफ़ी ऐसे आयोजन किए।

कोरोना काल में 500 से अधिक छात्रों को मुफ्त ऑनलाइन पढ़ाया

 एनएससीसी ने भारत के विभिन्न राज्यों से आने वाले 500 से अधिक छात्रों को कोरोना काल के दौरान मुफ्त ऑनलाइन कक्षाएं प्रदान कीं। जिस समय छात्रों की पढ़ाई में रुचि कम हो गई, एनएससीसी उनके लिए एक जीवन रक्षक के रूप में आया और बोर्ड परीक्षा तक उन्हें पूरा समर्थन दिया।

कॉमर्स के छात्रों के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प

 एनएससीसी अपने छात्रों के लिए बाजार के ट्रेंडी विषयों पर मुफ्त परामर्श सत्र, कैरियर मार्गदर्शन कार्यक्रम, सेमिनार प्रदान करता है। कुशल वीडियो और अवश्य महत्वपूर्ण पुस्तकें एनएससीसी ऐप में प्रत्येक वाणिज्य छात्र के लिए निःशुल्क उपलब्ध हैं। एनएससीसी के प्रत्येक छात्र को प्रवेश के समय ही स्टूडेंट-किट मिलती है। साथ ही वे उन्हें बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के बहुत आवश्यक स्टेशनरी और नोटबुक प्रदान करते हैं।

अभिभावक - शिक्षक समन्वय (Parent - Teacher Coordination)

छात्रों के माता-पिता के लिए अलग व्हाट्सएप ग्रुप है जहां महत्वपूर्ण सूचनाएं शेयर की जाती हैं और हर माता-पिता के विचार-विमर्श, सुझाव, प्रश्नों का तहे दिल से स्वागत किया जाता है। अभिभावक के रूप में लॉग-इन एनएससीसी ऐप में उपलब्ध है ताकि प्रत्येक अभिभावक अपने बच्चे के प्रदर्शन की निगरानी कर सके।

एनएससीसी में छात्रों के लिए लाइब्रेरी, डैशबोर्ड, अच्छे फर्नीचर से सुसज्जित है, जहाँ छात्र आराम से बैठकर अध्ययन कर सकते हैं, हमारे वीडियो व्याख्यान के लिए लैपटॉप उपलब्ध हैं, और एनएससीसी मोबाइल ऐप अध्ययन के लिए मुफ्त वाई-फाई उपलब्ध है। समय- समय पर छात्रों के माता-पिता और शिक्षक को बैठक बहुत अच्छी तरह से आयोजित की जाती है। प्रत्येक छात्र की बायोमेट्रिक्स उपस्थिति (Biometrics Attendance)सारांश रिपोर्ट प्रत्येक माह के अंत में माता-पिता को भेजी जाती है।

टेस्ट - सीरीज के परिणाम टेस्ट आयोजित होने के तुरंत बाद प्रत्येक माता-पिता को साझा किए जाते हैं।

एनएससीसी फ्लाई - बैच उनकी फ्लाई बैच टैगलाइन है

 "जब आप उड़ सकते हैं तो क्रैश क्यों करें"! फ्लाई बैच और मौजूदा छात्रों के लिए अलग से नए प्रवेश भी जारी हैं। नोट्स के साथ छात्रों को पूर्ण मार्गदर्शन दिया जाता है। प्रश्नों को हल करने की आदत विकसित करने के मुख्य उद्देश्य के साथ बैच में प्रत्येक छात्र को MEGA-SHEETS प्रदान किया जाता है। परीक्षा उन्मुख तरीके और संदेह समाशोधन सत्रों में रोडमैपिंग। सैंपल पेपर सॉल्विंग परीक्षा के प्रश्न पत्र पैटर्न के अनुसार सबसे महत्वपूर्ण और अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के साथ एम्बेडेड है। अंतिम समय की तैयारी में विस्तृत सहायता।

विशेष 1. शंका निवारण सत्र (Doubt Clearing sessions) : प्रत्येक छात्र के लिए नियमित कक्षाओं के अलावा।

2. करियर ग्रोथ इवेंट्स का आयोजन किया जाता है।

3. शीर्ष श्रेणी के शिक्षण अवसंरचना (Top-Class Teaching Infrastructure )

4. अच्छी तरह से सुसज्जित, स्वच्छ और वातानुकूलित कक्षाएं आरामदायक व्यक्तिगत डेस्क, व्हाइटबोर्ड, प्रोजेक्टर और स्पीकर से सुसज्जित हैं।

5. शैक्षिक वर्ष की शुरुआत में 30 दिनों की निःशुल्क डेमो क्लासेस।

6. बहुत ही किफायती शुल्क।

7. अलग-अलग बैच उपलब्ध समय के अनुसार अलग-अलग विषयवार।

8. सुव्यवस्थित कक्षाएं: प्रत्येक विषय को एक दिन में 1 घंटे 30 मिनट पढ़ाया जाता है : प्रति बैच कक्षा स्कूल/बोर्ड परियोजनाओं में सहायता पाठ्यक्रम विषयों के वास्तविक जीवन के पाठों के साथ समर्थित पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियाँ आयोजित की जाती हैं।

भारत के शीर्ष विश्वविद्यालयों के साथ गठजोड़ (Tie-ups)

मैट्स यूनिवर्सिटी, एलायंस यूनिवर्सिटी, कलिंग यूनिवर्सिटी, लेक-सिटी जागरण यूनिवर्सिटी, यूपीईएस देहरादून, पर्ल एकेडमी, प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी, आईएसबीएम पुणे और कई अन्य जो एनएससीसी के छात्रों को उनके भविष्य के लिए सीधे जोड़ता है।

एनएससीसी की उपलब्धियां

 12वीं बोर्ड के परिणाम 2022-23 में

6 स्कूल टॉपर्स

95% और उससे अधिक : 15 छात्र

90% और अधिक : 19 छात्र

80% और अधिक : 55 छात्र

एनएससीसी के 80 से अधिक उत्तीर्ण बैच के छात्र आने वाले वर्ष 2023-24 के लिए सीए/सीएस के लिए जा रहे है। एनएससीसी के 50 से अधिक पिछले उत्तीर्ण बैच के छात्र पहले ही सीए इंटर स्तरीय परीक्षा पास कर चुके हैं । 100 से अधिक छात्र पहले ही सीए फाउंडेशन स्तर की परीक्षा पास कर चुके हैं और बाकी छात्र टॉप यूनिवर्सिटी और टॉप बिजनेस स्कूलों से पढ़ रहे हैं।

Nikku Sir's Commerce Classes , NSCC, Gayatri Nagar, Anupam Nagar, School Toppers, CA, CS, Coaching Center, City Avenue, G E Road, Raipur, Chhattisgarh, KhabargaliNikku Sir's Commerce Classes , NSCC, Gayatri Nagar, Anupam Nagar, School Toppers, CA, CS, Coaching Center, City Avenue, G E Road, Raipur, Chhattisgarh, KhabargaliNikku Sir's Commerce Classes , NSCC, Gayatri Nagar, Anupam Nagar, School Toppers, CA, CS, Coaching Center, City Avenue, G E Road, Raipur, Chhattisgarh, KhabargaliNikku Sir's Commerce Classes , NSCC, Gayatri Nagar, Anupam Nagar, School Toppers, CA, CS, Coaching Center, City Avenue, G E Road, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

BRANCHES of NSCC

Branch 1 (& Head Office) : City Avenue, above HDFC Bank, G.E Road, Raipur (C.G.), India.

Branch 2 : Meenakshi enclave, beside Jagganath Mandir, Avanti Vihar, Raipur (C.G.), India.

SOCIAL Presence :

PHONE Number : 9755916253 Administration Number : 8109367272

INSTAGRAM : @nscc.class

YOUTUBE : nscc. class

Official WEBSITE : nscc.co.in

NIKKU SIR’S COMMERCE CLASSES MOB : 9755-916253

 

Category