रायपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में " खास लोगों" के ठिकानों पर आईटी का छापा

IT raid on the premises of former minister, his close ones and businessmen of Raipur, Durg, Bhilai, Rajnandgaon and Korba, raid on the real estate businessman close to the former Chief Minister, Chhattisgarh, Khabargali

पूर्व मंत्री , उनके सहयोगी और पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी रियल स्टेट कारोबारी के यहाँ भी दबिश

रायपुर (khabargali) बुधवार की सुबह आयकर विभाग की टीम ने अंबिकापुर में एक पूर्व मंत्री के निवास के अलावा भिलाई के एक नामचीन बिल्डर्स के यहां दबिश दी है। रायपुर,दुर्ग,भिलाई,राजनांदगांव व कोरबा के कारोबारियों के यहां भी टीम पहुंचने की खबर मिल रही है। पड़ताल अभी जारी है लेकिन विभागीय तौर पर कोई अधिकृत पुष्टि नहीं की गई है। टीम में छत्तीसगढ व मध्यप्रदेश के विभागीय अधिकारी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि रात से अधिकारियों ने र्मोचेबंदी शुरू कर दी है। इधर, आयकर विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी रियल स्टेट कारोबारी पप्पू बंसल के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि आयकर की टीम पप्पू बंसल के खुर्सीपार भिलाई स्थित निवास पर दस्तावेजों की जांच कर रही है।

अमरजीत भगत और उनके सहयोगी के यहां दबिश

जानकारी के मुताबिक कोल स्कैम मामले में घिरे पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के केनाबांध स्थित निवास व पाइप फैक्टरी में भी आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है।उनके सहयोगी और निज सहायकों के भी ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की टीम पहुंची हुई है। पूर्व मंत्री भगत के ओएसडी अतुल शेट्ठे व वाहन चालक महेंद्र कुमार के गाड़ाघाट स्थित घर में और अमरजीत भगत के करीबी कहे जाने वाले सब इंस्पेक्टर रूपेश नारंग के ठिकानों पर भी दबिश दी। इससे पहले अमरजीत भगत के निज सहायक राजेश वर्मा के भी ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा है। राजेश वर्मा का घर राजपुर में है। 4 गाड़ियों में इनकम टैक्स के अधिकारी यहां पहुंची है। घर पर मौजूद लोगों से फिलहाल पूछताछ की जा रही है। सुबह लगभग साढ़े 6 बजे आईटी की टीम राजेश वर्मा के घर पहुंची है l

एक जानकारी के अनुसार अतुल शेटे मंत्री के बेहतर करीबी होनें के साथ-साथ कई सालों से उनके ओएसडी भी थे इतना ही नहीं अतुल शेटे रायगढ़ में बतौर तहसीलदार पदस्थ होने के साथ-साथ नवगठित सक्ती जिले में भी एसडीएम पद पर कार्य कर चुके हैं। आयकर विभाग की टीम में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद हैं। आयकर की टीम घर के अंदर दस्तावेजों की जांच कर रही है।

अजय चौहान के यहां भी छापा

इधर आयकर की टीम ने भिलाई के अजय चौहान के इंपीरियल रिसोर्ट में सुबह 5 बजे से छापा मारा है। आयकर विभाग के अधिकारी यहां पहुंच कर पूछताछ कर रहे हैं। अजय चौहान के कर्मचारियों के मोबाइल आईटी के अफसरों ने अपने पास रख लिए हैं और जांच कर रहे हैं।मालूम हो कि अजय चौहान भिलाई के रियल स्टेट में बड़ा नाम है। इनके द्वारा भिलाई दुर्ग सहित कई स्थानों पर काफी बड़े प्रोजेक्ट बनाए जा रहे हैं।

चर्चा यह भी

 रियल स्टेट के संचालक अजय चौहान के संबंध छत्तीसगढ़ के कई बड़े आइएएस और आईपीएस के साथ है ।समझा जा रहा है कि इनकम टैक्स को लंबे समय से यह इनपुट मिल रहा था कि अजय चौहान के साथ अफसरों ने अपने पैसे लगाए हैं।

नेहरू नगर में बनाया जा रहा है अंबानी के इंटीरिया जैसा बंगला

रियल स्टेट के संचालक अजय चौहान नेहरू नगर में मुंबई स्थित अंबानी के बंगले की तरह ही इंटीरिया का निर्माण भिलाई में करवा रहे हैं। इस बंगले का आर्किटेक्ट मुंबई से भिलाई समय-समय पर आया करते हैं।

Category