सलमान ने 2300 करोड़ संपत्ति के वारिस की घोषणा की

Salman Khan, Bollywood, Hero, Declaration of Heir of 2300 Property, Marriage, Trust, Khabargali

कहा- यदि शादी करता हूं, तो आधी संपत्ति ट्रस्ट को यदि नहीं करता हूं, तो मेरी पूरी संपत्ति ट्रस्ट के नाम होगी

मुंबई (khabargali) बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध अभिनेता सलमान खान के चाहने वालों की संख्या करोड़ों में है। वह आज देश के टॉप पेड एक्टर्स में भी शुमार हैं। कथित तौर पर, सलमान खान 2016 में सुल्तान फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपये से अधिक की फीस लेने वाले पहले भारतीय स्टार थे। 2017 में आई 'टाइगर ज़िंदा है' के लिए उन्होंने लगभग 130 करोड़ रुपये और सुल्तान फ़िल्म के लिए 100 करोड़ चार्ज किए थे। इतना ही नहीं आज अभिनेता 2300 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। इतनी सफलता और प्रसिद्धि के बाद भी सलमान खान शादी नहीं करना चाहते हैं। ऐसे में फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि सलमान खान के करोड़ो रुपये की संपत्ति का मालिक कौन होगा? बता दें कि इस सवाल का जवाब खुद सलमान खान ने एक साक्षात्कार के दौरान दिया था। सलमान खान ने कहा था कि ‘मैं शादी करूं या नहीं करूं, मेरे जाने के बाद मेरी संपत्ति पर ट्रस्ट का हक होगा। यदि शादी करता हूं, तो आधी संपत्ति ट्रस्ट को दान दे दी जाएगी। यदि शादी नहीं करता हूं, तो मेरी पूरी संपत्ति ट्रस्ट के नाम कर दी जाएगी।’

गैलेक्सी अपार्टमेंट में फ्लैट

इसके अलावा अभिनेता सलमान खान के पास मुंबई के बांद्रा वेस्ट स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में एक प्लैट है। जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपये हैं। बता दें कि अभिनेता पिछले कई सालों से गैलेक्सी अपार्टमेंट में अपने माता-पिता के साथ रह रहे हैं। उनके माता-पिता अपार्टमेंट की पहली मंजिल पर रहते हैं। वहीं अभिनेता का प्लैट ग्राउंड फ्लोर पर है।

करोड़ो में है फार्महाउस की कीमत

उनके पास पनवेल में एक फार्महाउस भी है। इसे अर्पिता फार्म भी कहा जाता है, यह मैक्सिमम सिटी से सिर्फ एक घंटे की दूरी पर स्थित है। लॉकडाउन के दौरान, सलमान को पनवेल में अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हुए देखा गया था। यहां एक भव्य पूल, एक जिम और चारों ओर हरियाली है। कथित तौर पर, उनके फार्महाउस की कीमत लगभग 80 करोड़ रुपये है।

51वें जन्मदिन पर खरीदा घर

खबरों के मुताबिक, सलमान खान ने कथित तौर पर मुंबई के धारावी के एक गांव गोराई में एक भव्य संपत्ति खरीदी है। अभिनेता ने अपने 51वें जन्मदिन पर अपने लिए विशाल समुद्र तट का घर खरीदा। इसमें एक जिम, एक स्विमिंग पूल और एक मूवी थियेटर भी है।

विदेशों में है प्रॉपर्टी

कथित तौर पर सलमान खान दुबई के बुर्ज खलीफा के पास द एड्रेस डाउनटाउन में स्थित एक शानदार अपार्टमेंट के मालिक हैं। अभिनेता को अक्सर इस खूबसूरत शहर में घूमते देखा जाता है। 30 करोड़ का ट्रिपलएक्स सलमान खान के पास मुंबई के स्टार-स्टडेड बांद्रा में 30 करोड़ का ट्रिपलएक्स फ्लैट भी है। इस 4 बीएचके फ्लैट के शीर्ष मंजिल पर स्विमिंग पूल, मध्य मंजिल पर पार्टी हॉल व पूल टेबल, और निचली मंजिल पर रहने का क्षेत्र है।