वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने की बड़ी घोषणा,कोविड प्रभावित सेक्टर के लिए 1.1 लाख करोड़ रुपए का ऐलान

Finance minister nirmala Sitharaman khabargali

नई दिल्ली(khabargali)। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने आज एक बड़ी घोषणा की है. वित्तमंत्री ने कोविड प्रभावित सेक्टर के लिए 1.1 लाख करोड़ रुपए का ऐलान किया है. कोरोना महामारी से प्रभावित भारतीय अर्थव्यवस्था में नई जान फूंकने के लिए कई बड़े ऐलान किए गए हैं.

इसके अलावा वित्त मंत्री ने हेल्थ सेक्टर के लिए 50 हजार करोड़ रुपए का ऐलान किया है. ये रकम नॉन मेट्रो मेडिकल इंफ्रा के लिए खर्च किए जाएंगे. दरअसल कोरोना की दूसरी लहर से कई सेक्टर्स संकट में आ गए हैं और जिसके कारण सरकार से लगातार मदद की मांग की जा रही है. पिछले दिनों सरकार ने भी संकेत दिया था कि उन सेक्टर्स को मदद के लिए सरकार विचार कर रही है. जो सबसे ज्यादा संकट में हैं.

बता दें कि वित्त मंत्री ने छोटे उद्योगों को सहारा देने के लिए इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी स्कीम (ECLGS) के लिए फंडिंग में इजाफा करने का ऐलान कर दिया है. अभी ये स्कीम 3 लाख करोड़ रुपए की है, जिसे बढ़ाकर 4.5 लाख करोड़ रुपए कर दिया गया है.

इसी कड़ी में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि 8 आर्थिक राहत पैकेजों के बारे में ऐलान किए जाएंगे. उन्‍होंने कहा कि इनमें से चार बिल्‍कुल नए हैं और एक खास तौर पर हेल्‍थ इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए है.