आल इंडिया व्हालीबाल टूर्नामेंट से गोल्ड मेडल जीतकर आरपीएफ की महिला टीम लौटी

All India Volleyball Tournament, Gold Medal, RPF Women's Team, West Central Railway Jabalpur, Jyoti Bal, Coach DCH Suribabu, Manager Ravindra Kumar Prasad, Bilaspur, Chhattisgarh, Khabargali

बिलासपुर (khabargali) पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर की मेजबानी में दो से सात दिसंबर तक आल इंडिया रेलवे व्हालीबाल टूर्नामेंट आयोजित की गई थी। इस मुकाबले में शामिल होने के लिए भारतीय रेलवे के सभी जोन की टीम शिरकत की। जिसमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे आरपीएफ की महिला टीम का दबादबा रहा। टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया। आज न्यायधानी पहुंचने पर रेलवे स्टेशन में इन खिलाडिय़ों का स्वागत किया गया। इसके अलावा आरपीएफ के महानिरीक्षक सह प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने खिलाडिय़ों के साथ टीम के कोच व मैनेजर को पुरस्कृत भी किया।

इस टीम की कप्तान ज्योति बाल थीं और अन्य खिलाडिय़ों में वंदना हल्दकार, सुष्टि सिंह चौहान, स्नेहाजित एम के, काजल पटेल, रोशनी नाकतोड़े, सीता अग्रवाल, विजया मसखरे, प्रभा सिंह ने टीम का प्रतिनिधित्व किया। वहीं कोच डी सीएच सुरीबाबू व मैनेजर रविंद्र कुमार प्रसाद थे। टीम ने सभी मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई है और खिताबी मुकाबले में गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया।

गोल्ड मेडल जीतकर आरपीएफ की महिला टीम बिलासपुर लौटी। इस दौरान उनके उत्साहवर्धन के लिए आरपीएफ के अधिकारी व बल सदस्यों ने जोनल स्टेशन में स्वागत किया। इसके बाद टीम जोन कार्यालय पहुंचकर महानिरीक्षक सह प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त से मुलाकात की। उन्होंने पदक विजेताआ इस टीम के सभी खिलाडिय़ों की पीठ थपथपाई और आगे भी इसी तरह प्रदर्शन करने की बात कही। साथ ही उन्होंने अन्य महिला बल सदस्यों को भी इस तरह की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही उन्हें आश्वासन दिया कि खिलाडिय़ों को खेल के दौरान पडऩे वाली जरुरी सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएगी।

Category