बड़ी खबर: सीएमएचओ ने विडियो संदेश में कहा-कोरोना की स्थिति बेहद भयावह ..एम्स और मेकाहारा के सभी वेंटिलेटर बेड फूल

Meena Baghel, CMHO of Corona Transition, Containment Zone, Raipur in Chhattisgarh, AIIMS and Mekahara, Gudiyari, Chief Minister, Bhupesh Baghel, Khabargali

राजधानी में और 9 कंटेनमेंट जोन घोषित

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रही है, वहीं दूसरी ओर एम्स और मेकाहारा में अब कोरोना मरीजों से वेंटिलेटर बेड पूरी तरह से भर चुके हैं। इसके अलावा राज्य के सरकारी अस्पतालों में भी करीब-करीब सभी बेड भर चुके हैं। इस संबंध में रायपुर की सीएमएचओ मीरा बघेल ने कहा कि राजधानी रायपुर में कोरोना की स्थिति बेहद भयावह होती जा रही है, सावधानी बरतेंगे तो बेड की मारामारी से बच सकते हैं।

सीएमएचओ ने दिया यह विडियो संदेश

सीएमएचओ मीरा बघेल ने अपने वीडियो संदेश में बताया है कि लोग लक्षणों को इग्नोर कर रहे है और देर से जांच कराने के कारण कोरोना से लडऩे की शक्ति उनमें खत्म होते जा रही हैं। आज के वक्त में एम्स और मेकाहारा के सारे वेंटिलेटर बेड भर चुके हैं। माना के वेंटिलेटर बेड को शुरू किया गया है। ये एक बहुत ही भयानक स्थिति है, अभी भी वक्त है, अगर हम सावधानी बरतेंगे तो बेड की मारामारी से बच सकते हैं।

कोरोना के लक्षण बदल गए है

कोरोना ने पिछली बार की तुलना में इस बार अपने लक्षण काफी बदल लिये हैं। अगर कमर में दर्द है या फिर शरीर में दर्द है तो ये भी कोरोना के लक्षण हो सकते है। उसी तरह चार-पांच दिनों से सुस्ती, कमजोरी आ रही है, तो आप नहीं सोच पाएंगे कि ये कोरोना के लक्षण हैं, लेकिन ये भी कोरोना के लक्षण हैं। अगर इन लक्षणों को इग्नोर करते हैं या जांच नहीं कराते हैं तो आपकी जान बचाना बेहद मुश्किल हो जाती है।

9 और नए कंटेनमेंट जोन,गुढिय़ारी इलाके में सबसे ज्यादा मरीज

रायपुर में अब कंटेनमेंट जोन भी बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को कलेक्टर कार्यालय द्वारा और 9 परिसरों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। शनिवार को सर्वाधिक कंटेनमेंट जोन राजधानी के गुढियारी इलाके के परिसरों में बनाए गए हैं। इस तरह अब रायपुर शहर में ही 11 कंटेनमेंट जोन बन गए हैं। तो वहीं रायपुर जिले के जनपद पंचायत धरसींवा के धनेली गांव (थाना धरसींवा) को भी कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। सभी कंटेनमेंट जोन की सीमाएं निर्धारित की गई है।

शनिवार को घोषित अन्य कंटेनमेंट जोन इस प्रकार हैं-

1. पहाड़ी लोधीपारा, जंघेल हेल्थ क्लब के पास गुढिय़ारी, 2. बी रोड कृष्णपुरी देवपुरी (थाना टिकरापारा ), 3. गांधी नगर, मुर्रा भट्टी नेताजी बगीचा के पीछे गुढिय़ारी, 4. नया तालाब के पीछे, गुढिय़ारी, धानू महाराज का मकान, 5. बड़ा अशोक नगर, संतोष प्रोविजन के पीछे, गुढिय़ारी, 6. छोटा अशोक नगर, बुद्ध विहार के सामने, गुढिय़ारी, 7. दीक्षा नगर, हनुमान मंदिर के पास, गुढिय़ारी 8. सुखराम नगर, दसरिया किराना स्टोर्स के पास, गुढिय़ारी, 9. धनेली गांव, जनपद पंचायत धरसींवा, जिला रायपुर

प्रदेश के लोग घर-परिवार के साथ ही सादगी से होली मनाएं: मुख्यमंत्री

इधर विभिन्न प्रांतों के प्रवास से लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते मामले पर चिंता जताई। माना विमानतल पर मीडिया से संक्षिप्त चर्चा में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विशेष सकर्तता बरतते हुए नजर रखे हुई है, मुख्य सचिव की मॉनिटरिंग में आवश्यक कार्यवाही हर जिलों में की जा रही है जहां पर जब जैसी आवश्यकता होगी तत्काल में वहां पर सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध होंगी। सुरक्षागत कारणों से प्रदेश के लोगों से उन्होंने सादगीपूर्ण ढंग से घर में ही होली मनाने की अपील भी की। सार्वजनिक रुप से होली खेलने से परहेज करें, सुरक्षा और सावधानी में ही हम सब की भलाई हैं।

Category