बजट बिना आत्मा के शरीर, बिना पानी के नदी, बिना ऊंचाई के पहाड़ जैसा : डॉ रमन

Chief Minister Bhupesh Baghel, Budget for the year 2022-23, Former Chief Minister Dr. Raman Singh, Brijmohan Agarwal, Ajay Chandrakar, State Budget, Chhattisgarh, Khabargali

बृजमोहन और अजय ने भी बजट को सिर्फ खानापूर्ति बताया

रायपुर (khabargali) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा वर्ष 2022-23 के बजट प्रस्तुत करने के बाद अब बजट को लेकर विपक्ष की तरफ से प्रतिक्रया आनी शुरू हो चुकी है. जहां एक तरफ भाजपा के बड़े नेता इस बजट को फूले हुए गुब्बारे जैसा बता रहे है तो वही कर्मचारियों ने सीएम भूपेश बघेल को पेंशन स्कीम वाले पर धन्यवाद दिया है. आपको बता दे सिर्फ पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ही नहीं बल्कि भाजपा के कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर ने भी बजट को लेकर बड़े सवाल उठाए हैं.

पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने बजट को लेकर ट्विटर में भूपेश सरकार पर जम कर निशाना साधा है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है की @bhupeshbaghe. सरकार का बजट बिना आत्मा के शरीर, बिना पानी के नदी, बिना ऊंचाई के पहाड़ और फूले हुए गुब्बारे जैसा है, जिसमें न दूरदर्शिता है, न ही विजन है. महिलाओं, बेरोजगारों, किसानों, मजदूरों, बुजुर्गों, बेटियों के लिए इस बजट में सिवाय निराशा के कुछ नहीं है.

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल ने भी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी. मंत्रीद्वय अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बजट सिर्फ खानापूर्ति है. किसी भी वर्ग को संतुष्ट करने में सरकार नाकाम रही है. पूंजीगत व्यय पर ध्यान नहीं दिया गया है. सरकार किसानों की बात करती है लेकिन किसानों को लेकर कोई भी दूर दृष्टि बजट में दिखाई नहीं दे रही है. नक्सलवाद के उन्मूलन को लेकर भी कोई भी योजना सरकार ने नहीं बनाई है.