चाट-गुपचुप खाने के बाद 20 लोग फुड पाइजनिंग की चपेट में, एक बच्ची की मौत

After eating chat secretly, 20 people in the grip of food poisoning, one girl died, Bilha's Devkiri, Khabargali

बिलासपुर (khabargali) बिल्हा के देवकिरारी में सोमवार की शाम को चाट-गुपचुप खाने के बाद 20 लोग फुड पाइजनिंग की चपेट में आ गए जिनमें 9 साल की बच्ची ने अस्पताल पहुंचे से पहले ही दम तोड़ दिया। वहीं चार साल के बच्चे और मृतक की बहन को बेहतर इलाज के लिए सिम्स बिलासपुर में भर्ती किया गया हैं। बाकी 17 लोगों का इलाज बिल्हा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा हैं जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की रात उस समय बिल्हा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हड़कंप मच गया जब ग्राम देवकिरारी में गुपचुप और चाट खाकर एक के बाद एक 20 लोग इलाज कराने पहुंचे। डॉक्टरों की टीम ने तत्काल वहां मोर्चा सम्हाला और सभी का इलाज शुरु किया। इसी दौरान 9 साल की मीनाक्षी कोसले और उसकी बहन 11 साल की साक्षी कोसले की हालत कुछ ज्यादा ही बिगड़ गई, दोनों को तत्काल बिलासपुर के सिम्स अस्पताल भेजा गया। लेकिन सिम्स पहुंचने से पहले ही मीनाक्षी कोसले ने दम तोड़ दिया। वहीं देर रात चार वर्षीय राजेश्वर की भी तबीयत बिगडऩे लगी और उसे भी सिम्स लाया गया है जहां उनकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही हैं।

सीएमएचओ डा. प्रमोद महाजन ने बताया कि अभी स्थिति काबू में है और 17 लोगों का इलाज बिल्हा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और दो बच्चों का सिम्स बिलासपुर में चल रहा हैं।

Category