गुरुचरण होरा की छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ से विदाई…युवा MLA देवेंद्र यादव अब संघ के महासचिव

Gurcharan Hora, Chhattisgarh Olympic Association, resignation, Bhilai's youth MLA Devendra Yadav, controversial audio viral, ED raids on liquor scam, cable TV business, Raipur, Khabargali

कथित आडियो टेप विवाद और शराब घोटाले को लेकर ईडी के छापे के बाद से होरा का नाम सुर्खियों में था

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा के इस्तीफे को ओलंपिक संघ के अध्यक्ष के रूप में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंजूर कर लिया है। इसकी सूचना भारतीय ओलंपिक संघ को भेज दी है। कथित आडियो टेप विवाद के बाद से ही होरा का नाम सुर्खियों में था। इसके साथ ही शराब घोटाले को लेकर भी वे ईडी के रडार पर हैं। वहीं भिलाई के युवा विधायक देवेंद्र यादव को छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ का महासचिव बनाया गया है।

एक विवादित ऑडियो वायरल होने के बाद गुरुचरण होरा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि जब काफी दिनों तक जब होरा का इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ, तो ओलम्पिक संघ के सदस्यों ने बैठक बुलाकर अविश्वास प्रस्ताव लाया इस बैठक में कई वजह बताई गई थी जिसकी वजह से होरा को हटाकर देवेंद्र यादव को नया महासचिव बनाया गया था। इधर, जैसे ही अविश्वास प्रस्ताव की जानकारी होरा को लगी, उन्होंने इस बैठक को ही नियम विरुद्ध बता दिया। इस मामले में होरा ने शिकायत करने की बात कही थी। हालांकि इसी बीच मुख्यमंत्री की तरफ से इस्तीफा स्वीकार कर इसकी सूचना अब भारतीय ओलंपिक संघ को भी भेज दिया है। अब अब सीएम ने ही होरा के इस्तीफे पर अपनी स्वीकृति दे दी है। आपको बता दें कि गुरुचरण होरा के घर पर ईडी ने पिछले दिनों छापेमारी की थी। हालांकि पूछताछ के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गयी और उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पिछले सप्ताह एक ऑडियो टेप वायरल हुआ था...

बताया जा रहा है कि ताजा विवाद प्रदेश के केबल टीवी कारोबार पर एकाधिकार को लेकर है। पिछले सप्ताह एक ऑडियो टेप वायरल हुआ। उसमें कई मौकों पर बातचीत की रिकॉर्डिंग है। इसमें कथित रूप से होरा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का इस्तेमाल दबाव बनाने के लिए करते दिख रहे हैं। इसमें दावा किया गया है, अफसर उनको पल-पल की रिपोर्ट देते हैं, एसएसपी-कलेक्टर से कौन, क्या बात कर रहा है यह सब जानकारी उनके पास पहुंचती है। वे नेताओं के भरोसे नहीं अफसरों के भरोसे यह सब कर रहे हैं। दावा भी किया जा रहा है कि, विधान सभा में बैठकर 11 केबल कारोबारियों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराया था। रायपुर के सभी कांग्रेसी विधायक उसके विरोध में थे,यह भी दावा है कि वे भाजपा के आदमी हैं। मोहन भागवत से उनका सीधा संपर्क है, और यह बात मुख्यमंत्री भी अच्छी तरह जानते हैं।

होरा ने सफाई देने की कोशिश भी की थी

यह टेप सामने आने के बाद हंगामा मचा हुआ था। इस बीच गुरुचरण सिंह होरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई भी दी। उनका कहना था, इस टेप में उनकी आवाज नहीं है। इसे टेंपरिंग कर तैयार किया गया है। यह साजिश है। उन्होंने पुलिस से इसकी शिकायत की है।

Related Articles