कमर में छिपाया था 1.65 करोड़ का विदेशी सोना

Gold worth 1.5 crores was hidden in the waist, gold biscuits, DRI, Raipur station, smugglers Howrah Nagpur, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर स्टेशन में धरा गया तस्कर

हावड़ा से जा रहा था नागपुर

रायपुर (khabargali) राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन में दुरंतों ट्रेन से डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की टीम ने एक सोना (गोल्ड)तस्कर को पकड़ा है। यह हावड़ा से नागपुर जा रहा था कि पकड़ा गया। क्या इसका रायपुर या छत्तीसगढ़ के किसी सराफा कारोबारी से संपर्क था यह भी तलाशा जा रहा है। यह तो तय है कि यहां या आगे जाकर सौदा होना था या कहे जगह पर माल छोडऩा था। पूछताछ में खुलासा होगा।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना के आधार पर रायपुर स्‍टेशन में टीम पहुंची तो एक व्‍यक्ति ट्रेन से उतर कर भागने लगा। टीम ने उसे पकड़ा और जब उसकी तलाशी ली गई तो कमर में कपड़े से लपेटे 20 नग विदेशी सोने की बिस्किट और एक नग सोने की ईंट बरामद की गई। बरामद किए सोने का कुल वजन 3 किलो 332 ग्राम है, जिसकी पुलिस ने अनुमानित कीमत एक करोड़ 65 लाख रुपये आंकी है। बंगाल से आ रही दुरंतो एक्सप्रेस में तस्कर सवार था। माना जा रहा है, गोल्ड स्मगलिंग के रैकेट से जुड़ा ये तस्कर कोलकाता से विदेशी सोना गैर कानूनी तरीके से लेकर आ रहा था। जिसे डीआरआई की टीम ने पकड़ा वो हावड़ा से नागपुर जा रहा था। अब टीम इस तस्कर से पूछताछ कर रही है। छापे की कार्रवाई में रायपुर आरपीएफ की टीम ने भी मदद की।

खबर है कि इस तस्कर से मिली टिप के मुताबिक डीआरआई की टीम रायपुर, महाराष्ट्र और बंगाल के कुछ ठिकानों पर दबिश दे सकती है। तस्कर से जुड़े संपर्क सूत्र तलाशे जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक तस्कर के बारे में जानकारी मुखबिरों के जरिए डीआरआई की टीम को मिल चुकी थी। अफसर सादे कपड़ों में रायपुर के रेलवे स्टेशन में पहुुंचे। दोपहर के वक्त दुरंतो एक्सप्रेस रायपुर के रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर रुकी। 10 मिनट ये ट्रेन रायपुर में रुकती है। 10 मिनट में ही इस ऑपरेशन को अंजाम देना था। स्टेशन में कुछ ज्यादा हड़बड़ी न मचे इसलिए काफी गोपनीय तरीके से इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

Category