महापौर ऐजाज ढेबर ने कहा- यूनीपोल में हुई संदिग्धता का समाधान जल्द,सख्त कार्रवाई भी होगी

Mayor Aijaz Dhebar, the suspiciousness in Unipol will be resolved soon, strict action will also be taken, Municipal Corporation, Raipur, Chhattisgarh, News,khabargali

रायपुर (khabargali) नगर पालिका में डिवाइडरों पर लगे यूनीपोल और स्मार्ट टॉयलेट में लगे यूनीपोल के निविदा में हुई अनियमितताओं को लेकर महापौर ऐजाज ढेबर ने आज प्रेस कांफ्रेंस की। इस कांफ्रेंस में ढेबर ने डिवाइडरों पर लगे मिनी यूनिपोल के संबंध में उल्लेखित निविदा संबंधित त्रुटियों और निविदा नियम और शर्तों के उल्लंघन के बारे में चर्चा की। इसके बाद महापौर ने नगर पालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों को कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर मांगे हैं।

इस संबंध में महापौर ने कहा, "हमने BOT (बॉट) और रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल के आधार पर डिवाइडरों पर लगे मिनी यूनिपोल की निविदा में हुई अनियमितता की जांच की है। दिए गए समय तक हमें इस संबंध में जानकारी मिली है को संतुष्ट करने योग्य नहीं है,इसके अलावा, स्मार्ट टॉयलेट के आसपास लगे दो-दो मिनी यूनिपोल के संबंध में भी निविदा संबंधित त्रुटियों और निविदा नियम और शर्तों के उल्लंघन की खबरें सामने आई हैं। नगर पालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्यप्रणाली और अधिकृत विज्ञापन एजेंसियों पर इस संबंध में सवाल उठाए गए हैं।

महापौर ने कहा, "निविदा (संशोधित) क्रमांक 797/भ.नि.अ.प्र./न.पा.नि./ 2019 और (BOT व रिवेन्यू शेयरिंग मॉडल के आधार पर) स्मार्ट टॉयलेट निविदा क्रमांक 2722/भ. नि.अ.प्र./न.पा.नि/2021 पर हमने जांच की है। हमें इस संबंध में अधिकारियों और कर्मचारियों से कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर की मांग की थी वह भी संतुष्ट होने योग नहीं है ।

महापौर ने कहा हम ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों पर दंडात्मक कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जिन्होंने इस प्रकार की अस्पष्टता को बरता है और नगर पालिका को इतने बड़े राजस्व की हानि में सहभागिता दी है। महापौर ने कहा, "हमें आशा है कि इस मामले में संदिग्धता का समाधान जल्दी से होगा और सख्त कार्रवाई होगी। हम सरकार को भी इस जांच के बारे में सूचित करेंगे, जैसा कि उन्होंने भी कहा है।" यह प्रेस विज्ञप्ति नगर पालिका के माध्यम से जारी की गई है और इसे महापौर ऐजाज ढेबर द्वारा निर्धारित किया गया है। हम इस मामले की जांच और जवाब तक पहुंचने के लिए सतर्क रहेंगे और संदिग्धता के प्रकार को समाधान करने के लिए सख्त कार्रवाई करेंगे।

Category